दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल में नहीं सोशल डिस्टेसिंग, क्षमता से तीन गुना अधिक कैदियों की संख्या

By

Published : Jun 15, 2020, 9:20 PM IST

तिहाड़ जेल की 9 जेलों में से 3 जेल ऐसी भी है. जिनमें कैदियों को रखने की क्षमता से 3 गुना अधिक से कैदी बंद है. कैदियों की ज्यादा संख्या के कारण सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़िए, रात को सोते वक्त करवट लेने की भी जगह नहीं बचती. पढ़ें विस्तार से...

ETV BHARAT
तिहाड़ जेल

नई दिल्ली : तिहाड़ जेल में बंद कैदियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जेल प्रशासन लगातार उन्हें बेल और पैरोल पर छोड़ रहा है. लेकिन तिहाड़ जेल में 3 जेल ऐसी भी हैं जिनमें कैदियों की ज्यादा संख्या के कारण सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़िए, रात को सोते वक्त करवट लेने की भी जगह नहीं बचती.

तिहाड़ जेल में कैदियों की अधिक संख्या को कम करने के लिए जेल प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है. जिसमें काफी हद तक अदालतों के माध्यम से कामयाबी भी मिल रही है.मगर तिहाड़ जेल की 9 जेलों में से 3 जेल ऐसी भी है. जिनमें कैदियों को रखने की क्षमता से 3 गुना अधिक से कैदी बंद है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

क्षमता से 3 गुना अधिक कैदी
सूत्रों के अनुसार जेल नंबर एक में 565 कैदियों को रखने की क्षमता है, लेकिन उस जेल में 1739 कैदी बंद है. इसी तरह जेल नंबर तीन और चार में भी कैदियों रखने की क्षमता 740 है, लेकिन जेल नंबर तीन में 1830 और जेल नंबर चार में 2160 कैदी बंद है, जो कि जेल की क्षमता से कहीं ज्यादा है. कैदियों की संख्या अधिक होने की वजह से वह लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details