दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चक्रवात 'महा' से कम प्रभावित होगा ओडिशा, 5-7 नवम्बर तक नहीं होगी बारिश : IMD

देश में अभी लोग भारी बारिश, बाढ़ और सूखे से परेशान थे, लेकिन अब एक चक्रवाती तूफान 'महा' ने महाराष्ट्र व गुजरात सहित देश के कुछ तटीय हिस्सों में हलचल मचा रखी है. हालांकि भारत मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) के अनुसार, ओडिशा में इस चक्रवाती तूफान का असर बहुत ही कम रहेगा. पढे़ं पूरा विवरण.....

By

Published : Nov 5, 2019, 7:22 PM IST

चक्रवात महा से 5-7 को नहीं होगी ओडिशा में बारिश

भुवनेश्वर :देश में इस वक्त गंभीर जलवायु परिवर्तन देखने को मिल रहा हैं. अभी लोग भारी बारिश, बाढ़ और सूखे से परेशान थे, तभी एक चक्रवाती तूफान 'महा' ने देश के कुछ तटीय हिस्सों में दस्तक दे दी है.

हालांकि भारत मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) के अनुसार, ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'महा' मंगलवार सुबह निम्न स्तर में तब्दील हो जाएगा और इसके साथ ही दिन में गहरे बादल रहेंगे.

मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा में 5 से 7 नवम्बर तक कोई बारिश नहीं होगी, हालांकि 8 नवम्बर को हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 9 नवम्बर को तेज बारिश होने की उम्मीद है.

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एचआर विश्वास ने कहा 'अवसाद पारादीप तट से दक्षिण-पूर्व दिशा में 920 किलोमीटर और खेपुपारा (बांग्लादेश) के दक्षिण-पश्चिम से 1000 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व दिशा में पड़ा है.

पढ़ें :महाराष्ट्र में चक्रवात 'महा' से भारी बारिश की आशंका

यह आगे बढ़ जाएगा औस साथ ही उत्तर-पश्चिम दिशा में अगले 12 घंटों में गहरे अवसाद में तब्दील हो जाएगा.

बता दें कि , ओडिशा में 5 नवम्बर से 7 नवम्बर तक कोई बारिश होने की संभावना नहीं है. साथ ही 9 नवम्बर को तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं मछुआरों को 8 नवम्बर से समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है.

हालांकि, दीव और पोरबंदर के बीच 6 नवम्बर को चक्रवात के आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details