दिल्ली

delhi

बिहार में NRC की कोई जरूरत नहीं- केसी त्यागी

By

Published : Sep 4, 2019, 5:42 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 10:41 AM IST

असम के बाद अब बिहार में भी NRC लागू करने की बात पर दबाव दिया जा रहा है. भाजपा का कहना है कि बिहार के सीमांचल इलाके में लगातार जनसंख्या वृद्धि होने का कारण विदेशी घुसपैठिए हैं, जिस कारण वहां एनआरसी लागू होना चाहिए लेकिन वहीं JDU नेता भाजपा के इस तर्क का विरोध कर रहे हैं. जानें पूरा मामला

JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी

नई दिल्लीः भाजपा के कुछ नेता बिहार में NRC लागू करने की मांग कर रहे हैं. वहीं जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी के इस मांग को खारिज कर दिया है.

इस मामले के संबंध में JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है.

बातचीत के दौरान त्यागी ने कहा कि एनआरसी असम के लिए था, बिहार में इसकी जरूरत नहीं है, न ही ये वहां लागू होगा.

केसी त्यागी ने ईटीवी भारत से की बातचीत, देखें वीडियो...

केसी त्यागी ने आगे कहा कि सियासत में हर व्यक्ति को अपने विचार का प्रसार प्रचार करने का अधिकार है, बिहार में एनआरसी पर चर्चा तक की भी जरूरत नहीं है.

बता दें भाजपा बिहार में एनआरसी लागू करवाने की बात कर रही है. इस पर भाजपा का तर्क है कि बिहार के कई जिलों जिसमें सीमांचल और कोशी का इलाका शामिल है वहां अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिए मौजूद हैं, जिन्हें बाहर करना चाहिए.

बता दें बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा है कि बिहार का जो सीमांचल इलाका है वहां लगातार जनसंख्या वृद्धि हुई है और इसका कारण विदेशी घुसपैठिए हैं.

पढ़ेंः असम NRC पर ममता का हमला, अंतिम सूची को बताया सरकार की विफलता

उनका कहना है कि सीमांचल में सामाजिक-सांस्कृतिक जीवन प्रभावित हो रहा है और वहां हिंदुओं के धार्मिक अधिकारों पर घुसपैठियों के दबाव में प्रहार किया जा रहा है इसलिए बिहार में खासकर सीमांचल में NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन) लागू होना बहुत जरूरी है.

इस संबंध में केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के सीमांचल से कोई भी इस तरह की खबर नहीं आ रही है, बिहार में ऐसी सरकार है जो सभी लोगों के हित का ख्याल रखती है, सीमांचल में कोई भी गड़बड़ी नहीं हो रही है

Last Updated : Sep 29, 2019, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details