दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मेघालय में एमडीए सरकार सुरक्षित, कोनराड संगमा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) की सरकार के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा सदन में बुधवार को पेश अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया

By

Published : Nov 12, 2020, 11:23 AM IST

Updated : Nov 12, 2020, 11:56 AM IST

एमडीए सरकार
एमडीए सरकार

शिलांग :मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) की सरकार के खिलाफ विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा सदन में बुधवार को पेश अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया.

विधानसभा अध्यक्ष मेटबा लिंगदोह ने करीब साढ़े सात घंटे की बहस के बाद अविश्वास प्रस्ताव को मतदान के लिए सदन के पटल पर रखा. प्रस्ताव पर सदन में पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने चर्चा में हिस्सा लिया.

विपक्ष ने कोयला खनन, कोविड-19 हालात, सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं सहित तमाम मुद्दों को उठाया. सदन में विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने विशेष रूप से कोयला खनन और परिवहन का मुद्दा उठाया.

विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने उनकी सरकार द्वारा राज्य की जनता के कल्याण के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि सुशासन के दृष्टिकोण से मेघायल देश में दूसरे स्थान पर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा पर 399 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने किसानों और कामकाजी वर्ग के लिए उठाए गए कदमों की भी चर्चा की.

Last Updated : Nov 12, 2020, 11:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details