दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

निर्भया गैंगरेप के दोषियों के वकील ने कोर्ट पहुंचकर दिया आवेदन

निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को 1 फरवरी को फांसी दी जानी है. विनय, अक्षय और पवन के वकील एपी सिंह ने बताया कि जेल से कागजात नहीं मिलने की वजह से क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने में देरी हो रही है.

By

Published : Jan 24, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 5:38 AM IST

pghot
फोटो

नई दिल्ली : 2012 के निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों के वकील एक बार फिर पटियाला हाउस कोर्ट का रूख किया है. वकील एपी सिंह कोर्ट में एक आवेदन पत्र लेकर पहुंचे हैं. उनका कहना है कि तिहाड़ जेल अधिकारियों को दोषी विनय, पवन और अक्षय के लिए क्यूरेटिव और दया याचिका दायर करने के लिए आवश्यक दस्तावेज जारी करना है.

बता दें कि मृत्युदंड को ‘अंतिम स्तर पर पहुंचाने’ को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए उच्चतम न्यायालय ने गुरूवार को कहा कि दोषियों को यह धारणा नहीं रखनी चाहिए कि मृत्युदंड के मामले में वे किसी भी वक्त उसे चुनौती दे सकते हैं.

दिल्ली में 2012 में घटे निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड में मौत की सजा पाये चार दोषियों द्वारा एक बाद एक याचिकाएं दाखिल करने और उनकी फांसी में विलंब होने की पृष्ठभूमि में अदालत ने कहा कि इसे कानून के अनुसार करना होगा और न्यायाधीशों का भी समाज तथा पीड़ितों के प्रति कर्तव्य है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 5:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details