दिल्ली

delhi

केरल : नौसेना का ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त, दो अधिकारियों की मौत

By

Published : Oct 4, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Oct 4, 2020, 7:40 PM IST

नौसेना के ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनकी बाद में आईएनएचएसएस संजीवनी में मृत्यु हो गई.

navy-glider-crashed-at-kochi-two-officers-died
नौसेना की नियमित उड़ान के दौरान हादसा

कोच्चि : केरल के कोच्चि में नियमित उड़ान के दौरान ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौसेना के दो अफसरों की मौत हो गई. अधिकारियों की पहचान सुनील कुमार और राजीव के रूप में हुई है.

बता दें घटना थोप्पुमडी पुल के समीप हुई.

हादसे का शिकार नौसेना का ग्लाइडर

घटना में दोनों ही अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में उनकी आईएनएचएसएस संजीवनी में मृत्यु हो गई. मामले को लेकर दक्षिणी नौसेना कमान ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौसेना के ग्लाइडर ने नियमित प्रशिक्षण के दौरान नौसेना के एयर स्टेशन, आईएनएस गरुड़ से उड़ान भरी थी. ग्लाइडर सुबह करीब सात बजे नौसैन्य अड्डे के पास थोप्पुमपाडी पुल के निकट हादसे का शिकार हो गया.

उन्होंने बताया कि ग्लाइडर में सवार चालक दल के सदस्यों लेफ्टिनेंट राजीव झा एवं पेटी ऑफिसर सुनील कुमार को मलबे से बाहर निकाला गया और नौसैन्य अस्पताल आईएनएचएस संजीवनी ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिणी नौसेना कमान ने इस हादसे के संबंध में बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया है.

उन्होंने बताया कि बिहार में भोज के रहने वाले कुमार एक अनुभवी ग्लाइडर पायलट थे. वह अविवाहित थे. लेफ्टिनेंट झा उत्तराखंड में देहरादून के रहने वाले थे. उनके दो बच्चे हैं.

Last Updated : Oct 4, 2020, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details