दिल्ली

delhi

PM मोदी से मिले सीएम पटनायक, कहा- ओडिशा को मिले विशेष राज्य का दर्जा

By

Published : Jun 11, 2019, 12:37 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 1:49 PM IST

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने का भी अनुरोध किया.

पीएम मोदी और सीएम नवीन पटनायक.

नई दिल्ली: ओडिशा के पांचवीं बार मुख्यमंत्री बने नवीन पटनायक ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. साथ ही उन्होंने ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की.

जानकारी देते सीएम नवीन पटनायक.

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद नवीन पटनायक ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर मैंने उन्हें बधाई दी. ओडिशा के लिए उनसे विशेष राज्य के दर्जे की मांग की. हमारे प्रदेश को फानी चक्रवाती तूफान से काफी नुकसान हुआ है, इसलिए विशेष दर्जे की मांग की गई.'

इसके अलावा, उन्होंने चक्रवात फानी के दौरान क्षतिग्रस्त हो रहे जिलों के लिए पर्याप्त केन्द्रीय सहायता की आवश्यकता पर भी चर्चा की. उन्होंने फानी के कारण हुए नुकसान के लिए 5,227.68 करोड़ रुपये की सहायता के साथ 5 लाख नए घरों की मांग की.

पढ़ें: 109 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन, फिर भी जिंदगी की जंग हारा फतेहवीर

हालांकि, उन्होंने आयुष्मान भारत और लोकसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए किसी भी चर्चा होने से इनकार किया.

पटनायक पीएम मोदी से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात करेंगे.

सीएम नवीन पटनायक का 15 जून को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक में शरीक होने का कार्यक्रम है. दिल्ली में अपने प्रवास के दौरन वह कई केन्द्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात कर केन्द्र सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा कर सकते हैं.

Last Updated : Jun 11, 2019, 1:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details