दिल्ली

delhi

राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के मुस्लिम डॉक्टर ने दान किए 1.51 लाख रुपये

By

Published : Jan 23, 2021, 10:02 PM IST

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर कोई अपने सामर्थ के अनुसार चंदा दे रहा है. वहीं इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में हैं गुजरात के पाटन के रहने वाले डॉक्टर दंपति. डॉक्टर दंपती ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.51 लाख रुपये चंदा दिया है.

doctor couple
doctor couple

अहमदाबाद : गुजरात के एक मुस्लिम दंपती ने एक भव्य मंदिर के निर्माण के लिए 1.51 लाख रुपये दान देकर अंतरजातीय सद्भाव की मिसाल कायम की है. विश्व हिंदू परिषद इन दिनों मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित कर रही है. इसी बीच सद्भाव का एक अनूठा उदाहरण देखने को मिला है. दरअसल, गुजरात के पाटन के रहने वाले एक मुस्लिम दंपती ने मंदिर के लिए 1.51 लाख का चंदा दिया है.

दरअसल, डॉक्टर दंपती वर्ष 2019 में अयोध्या गए और राम जन्मभूमि गए, वहां भगवान राम के दर्शन किए और निर्माणाधीन भव्य मंदिर के डिजाइन को देखा. जिसकी वहज से उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने का निर्णय लिया. डॉ. हामिद मंसूरी और डॉ. मुमताज मंसूरी ने राम मंदिर के लिए 1,51,000 रुपये का दान मंदिर के लिए किया है.

वीएचपी को सौंपा चेक.

पढ़ेंःपीएम मोदी की मसाज कर चुके महमूद हसन ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया दान

हिंदू आस्था के प्रतीक भारत के कई मंदिरों में जाने वाले इस जोड़े ने मुस्लिमों के पवित्र शहर मदीना शरीफ की तीर्थयात्रा के साथ भारत की विविधता में एकता का एक उत्कृष्ट उदाहरण स्थापित किया है.

अयोध्या जाने के बाद निर्णय लिया कि जब भी भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा, तो वह उतना ही दान करेंगे जितना वह दे सकते हैं. मंदिर ट्रस्ट को 1.51 लाख रुपये का चेक सौंपने के बाद मुस्लिम दंपती खुशी से अभिभूत थे.

डॉ. हामिद मंसूरी की पत्नी डॉ. मुमताज बानू भी अपने पति की ऐसी गतिविधियों में हमेशा शामिल रहती हैं. वह गरीब और जरूरतमंद मरीजों के साथ सहानुभूति रखती हैं और सुनिश्चित करती हैं कि उन्हें कम दर पर इलाज मिले.

डॉक्टर की पत्नी ने जाति, पंथ या समुदाय के किसी भी भेदभाव के बिना कोरोना वायरस महामारी के दौरान सभी को राशन किट वितरित करके मानवता को समृद्ध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details