दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2020, 9:24 PM IST

ETV Bharat / bharat

अयोध्या में बने राजा दशरथ के नाम पर अस्पतालः मुनव्वर राणा

मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने पीए मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या में भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर अस्पताल बनवाने की मांग की है. मुनव्वर राणा ने अपनी खानदानी जमीन पर बाबरी मस्जिद निर्माण कराए जाने की इच्छा जाहिर की है.

munawwar-rana
munawwar-rana

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन मिली है. इस जमीन पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर भव्य अस्पताल बनाने की मांग की है. मुनव्वर राणा ने इस मांग को लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा गया है कि सरकार द्वारा दी गई या जबरदस्ती प्राप्त की गई जमीनों पर मस्जिदों का निर्माण नहीं किया जाता है.

पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में मुनव्वर राणा ने कहा है कि रायबरेली एक ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक व्यक्तित्व से आबाद शहर है. इस शहर में सई नदी के किनारे मौलाना अबुल हसन अली नदवी(अली मिया) की क़ब्र है. शहर की एक खूबी और भी है की यहां औरंगजेब की बनवाई हुई अलमगीरी मस्जिद भी सैकड़ों बरस से मौजूद है, जिसकी देखभाल और इस मस्जिद की इमामत का सम्मान मेरे बुजुर्गों को औरंगजेब के जमाने से हासिल है.

मुनव्वर राणा ने पीएम को लिखा पत्र.
मुनव्वर राणा ने पीएम को लिखा पत्र.

पढ़ेंःधार्मिक सौहार्द की मिसाल : राम मंदिर के लिए देश का 'सबसे बड़ा घंटा,' वजन 2.1 टन

मुनव्वर राणा ने अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि इसी शहर में सई नदी के किनारे हमारी साढ़े पांच बीघा जमीन पर बाबरी मस्जिद की एक ऐसी शानदार इमारत बनाई जानी चाहिए. इससे जो लोग यहां से गुजरें, वे अलमगीरी मस्जिद और बाबरी मस्जिद का दीदार कर सकें और मौलाना अली मियां की मजार पर फातेहा पढ़ सकें. इसके अलावा मुनव्वर राणा ने अपने पत्र के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी से एक नए मुस्लिम वक्फ बोर्ड के गठन करने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details