दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अखिलेश-शिवपाल को साथ लाने में जुटे मुलायम, पूरे कुनबे के साथ की मुलाकात

मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश और भाई शिवपाल के बीच फिर एक बार फिर सुलह कराने की कोशिश की है. पढ़ें पूरी खबर......

By

Published : Jun 9, 2019, 11:41 PM IST

परिवार को जोड़ने की मुलायम की नई कोशिश

नई दिल्लीः हाल में हुए लोकसभा चुनावों में सपा का निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इसे देखते हुए पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे और भाई शिवपाल के बीच फिर एक बार सुलह कराने की कोशिश की है. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मतभेद दूर करने के लिए पिछले कुछ दिन में मुलायम ने अखिलेश, शिवपाल और पूरे कुनबे से मुलाकात की.

बता दें, यह मुलाकातें उत्तर प्रदेश के सैफई में हुई हैं.

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की कोशिश फिल्हाल कामियाब होती नजर नहीं आ रही हैं. क्योंकि उनके भाई शिवपाल ने अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का सपा में विलय से इंकार कर दिया है.

मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव

बता दें शिवपाल पिछले साल सपा से अलग हो गए थे और उन्होंने समाजवादी सेक्युलर नाम से अपनी अलग पार्टी बना ली थी.

पारिवारिक फूट की वजह के लिए उन्होंने अपने रिश्ते के भाई एवं पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव को जिम्मेदार ठहराया था.

पढ़ेंः अमर सिंह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, मुलायम से लेकर अमिताभ तक के खोले कई राज

सूत्रों ने बताया कि शिवपाल को उत्तर प्रदेश में होने वाले 12 उपचुनावों में सपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ने से गुरेज नहीं हैं.

भाजपा के नौ और सपा,बसपा से एक-एक विधायक लोकसभा चुनाव जीत गए हैं. इससे 11 सीटें रिक्त हुईं हैं वहीं हत्या के मामले में भाजपा के एक विधायक को दोषी ठहराए जाने के बाद उसे अयोग्य ठहराए जाने से एक सीट रिक्त हुई है.

बताया जा रहा है कि मुलायम ने अखिलेश और शिवपाल दोनों को समझाया है कि अगर परिवार में एका नहीं हुआ तो इसके राजनीतिक परिणाम भुगतने पड़ सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details