दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 11, 2019, 8:59 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 6:49 AM IST

ETV Bharat / bharat

मोहर्रम पर लगे प्रतिबंध हटे घाटी में पसरा रहा सन्नाटा

मोहर्रम पर लगे प्रतिबंधों के हटाए जाने के बाद भी घाटी में सन्नाटा पसरा रहा. सड़को पर कुछ निजी वाहन ही देखने को मिले और मोबाईल सेवाएं अभी भी प्रतिबंधित हैं. पढ़ें पूरी खबर...

कश्मीर घाटी में पसरा रहा सन्नाटा

श्रीनगरः कश्मीर के कई हिस्सो में लगे प्रतिबंधों को बुधवार को हटा दिया गया. यह प्रतिबंध मुहर्रम के मद्देनजर लगाए गए थे. हालांकि श्रीनगर की सड़कों पर निजी वाहनों की आवाजाही देखने को मिली पर परिवाहन की बसे नदारद थीं. वहीं भारी सख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती अभी भी है.

प्रतिबंधों के चलते कश्मीर में सामान्य जन जीवन प्रभावित है, बंद के 38वें दिन बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. आपको बता दें कि अगस्त 5 से मोबाईल सेवाएं बंद हैं.

कश्मीर घाटी में पसरा रहा सन्नाटा

पढ़ें-लश्कर का आतंकी ढेर, बच्ची पर बरसाई थी गोलियां

घाटी के कुछ हिस्सो में मंगलवार को मोहर्रम के 10वें दिन प्रतिबंध लगा दिए गए थे. गौरतलब है कि हर साल मोहर्रम के आठवें और नौवे दिन घाटी के कई हिस्सो में प्रतिबंध लागू कर दिए जाते हैं.

हालांकि प्रशासन घाटी के कई इलाकों में शुक्रवार को प्रतिबंध लागू कर देता है जिससे नमाज अदा करने आई भीड़ का फयदा उठाकर हिंसा न भड़काई जा सके.

आपको बता दें कि पिछले एक महीने से घाटी में किसी भी प्रमुख मस्जिद या धर्मस्थल में शुक्रवार की नमाज की अनुमति नहीं दी गई है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 6:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details