दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अद्भुत दृश्य : दुनिया में मां की ममता से बढ़कर कुछ भी नहीं

तमिलनाडु के तिरुपुर में एक ऐसी घटना सामने आई है, जो वाकई मां के सच्चे प्यार को दर्शाती है. दरअसल, यहां बारिश के कारण चूहे के घोंसले में पानी भर गया था, जिसमें चूहे के बच्चे डूब गए थे. लेकिन चूहे ने हार नहीं मानी और पानी में डूबकर अपने बच्चों को निकाला.

By

Published : Jul 22, 2020, 1:17 AM IST

Updated : Jul 22, 2020, 7:51 AM IST

mothers-love
मां का सच्चा प्यार

चेन्नई : दुनिया में मां की ममता और बच्चे के प्रति समर्पण से बढ़ कर कुछ नहीं है. मां अपने बच्चे की खातिर हर दुख और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहती है. वह अपनी जान की परवाह किए बगैर बच्चे को हर मुसीबत से बचाती है. यह बात जानवरों में भी पाई जाती है.

तमिलनाडु के तिरुपुर में एक ऐसी घटना सामने आई है, जो वाकई मां के सच्चे को दर्शाती है. दरअसल, यहां बारिश के कारण चूहे के घोंसले में पानी भर गया था, जिसमें चूहे के बच्चे डूब गए थे. लेकिन चूहे ने हार नहीं मानी और पानी में डूबकर अपने बच्चों को निकाला.

वीडियो में देखिए मां का सच्चा प्यार

यह दुर्लभ और प्रेरणादायक घटना कैमरे में कैद हो गई है. घटना का वीडियो सचमुच भावुक करने वाला है. आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह अपनी जान को जोखिम डालकर एक चूहा अपने बच्चों को बचाने के लिए पानी के अंदर में जाता है और एक-एक कर अपने बच्चों को निकालता है. फिर उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाता है. वह सभी बच्चों को बचाने के बाद ही आराम करता है.

Last Updated : Jul 22, 2020, 7:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details