दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2019, 8:53 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 6:35 AM IST

ETV Bharat / bharat

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने पैन इंडिया साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने दिल्ली के इंडिया गेट पर पैन इंडिया साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई. साथ ही उन्होंने एनसीसी कैडेट कोर द्वारा आयोजित साइकिल रैली की सराहना की. जानें क्या कुछ कहा नाइक ने

श्रीपद नाइक

नई दिल्ली: केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद येसो नाईक ने दिल्ली के इंडिया गेट पर राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) द्वारा चलाई जा रही पैन इंडिया साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि रैली का आयोजन मेगा स्वच्छता पखवाड़ा-2019 के एक भाग के रुप में किय गया.

यह साइकिल रैली एनसीसी कैडेट्स की ओर से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने और पर्यावरण को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है. पूरे भारतवर्ष में इस स्वच्छता पखवाड़ा साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. एनसीसी कैडेट्स ने देश के लोगों से कचरे को कूड़ेदान में फेंकने का आग्रह किया है.

श्रीपद नाइक ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा के उपलक्ष्य में एनसीसी कैडेट्स द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की है. उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट्स द्वारा दक्षिणी भारत से साइकिल रैली शुरू की गई है.

साइकिल रैली कौ हरी झंडी दिखाते श्रीपद नाइक

नई दिल्ली में साइकिल रैली के सवाल पर नाइक ने कहा कि यहां आज इस रैली के लिए संक्षिप्त समारोह आयोजित किया गया है. इसमें तकरीबन 750 कैडेटों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ेंः 150वीं गांधी जयंती: साइकिल यात्रा का मदरसे के बच्चों ने किया स्वागत

नाइक ने कहा कि एनसीसी कैडेटों द्वारा आने वाले समय में भी स्वच्छता मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा.

साइकिल रैली कौ हरी झंडी दिखाते श्रीपद नाइक

गौरतलब है साइकिल रैली बीते 10 अगस्त से शुरु की गई है. जिसके तहत 7800 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी. साइकिल रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स कई राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेंगे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 6:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details