दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम में अवैध कोयला खनन, आतंक के लिए हो रहा पैसे का प्रयोग : कांग्रेस सांसद

कांग्रेस के विधायक प्रदयुत बोरदोलोई ने कहा है कि असम के तिनसुकिया जिले में वर्षा वन और वन्यजीव अभयारण्य में अवैध खनन चल रहा है और इसमें पुलिस भी माफियाओं का साथ दे रही है.

By

Published : Jul 2, 2019, 11:50 PM IST

ईटीवी भारत से बात करते प्रदयुत बोरदोलोई

नई दिल्ली: कांग्रेस के विधायक प्रदयुत बोरदोलोई ने दावा किया है कि असम में अवैध कोयला खनन से आने वाले पैसे का एक बड़ा हिस्सा आतंकवादी समूहों को जा रहा है.

संसद में 'जीरो आवर' के दौरान उन्होंने इस मुद्दे को उठाते हुए बोरदोलोई ने कहा कि पुलिस और साथ ही जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी कोयला माफिया के साथ काम कर रहे हैं.

ईटीवी भारत से बात करते हुए बोरदोलोई ने दावा किया कि ऊपरी असम के तिनसुकिया जिले में वर्षा वन और वन्यजीव अभयारण्य में अवैध खनन चल रहा है.एक कोयला माफिया ने एसपी, डीसी और वन अधिकारियों को अपने कब्जे में ले लिया है.

उन्होंने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि इस मामले की जांच के लिए एक अंतर मंत्रालयी तथ्य खोजने वाली जी टीम का गठन किया जाए.

ईटीवी भारत से बात करते प्रदयुत बोरदोलोई

कांग्रेस विधायक ने कहा कि वहां मजदूर वेतन न मिलने के कारण मर रहे हैं और पुलिस आंखे मूंदे पढ़ी है.

पढ़ें- वन अधिकारी की पिटाई पर बोले मंत्री, 'हर काम के लिए CM क्यों होंगे दोषी'

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध खनन से आने वाले पैसे का इस्तेमाल नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (खापलान) और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (आईएम)

कांग्रेस नेता ने कहा कि अवैध कोयला खनन से आने वाले धन का एक बड़ा हिस्सा एनएससीएन(नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड के) और एनएससीएन-आईएम के सहित आतंकवादी संगठनों को जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details