दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 20, 2020, 10:18 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 10:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

संघ प्रमुख भागवत बोले- राष्ट्रवाद में 'हिटलर' की झलक, इस्तेमाल से बचें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत में कहा कि भारत को बड़ा करने के लिए हिंदुत्व को बड़ा करना होगा. झारखंड में आयोजित संघ के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है.

etvbharat
मोहन भागवत

रांची : राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत में कहा कि भारत को बड़ा करने के लिए हिंदुत्व को मजबूत करना होगा. उन्होंने कहा कि संघ देश में विस्तार के साथ-साथ हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ता रहेगा जो देश को जोड़ने का काम करेगा.

संघ प्रमुख भागवत ने कहा, 'नेशनलिज्म (राष्ट्रवाद) शब्द का उपयोग मत कीजिए. नेशन कहेंगे चलेगा, नेशनल कहेंगे चलेगा, नेशनॉलिटी कहेंगे चलेगा, नेशनलिज्म मत कहो क्योंकि नेशनलिज्म का मतलब होता है हिटलर, नाजीवाद और ऐसे ही शब्दों का बदलाव हुआ है.'

अपने संबोधन के दौरान मोहन भागवत

राजधानी रांची के मोरहाबादी इलाके में आयोजित संघ के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है. उन्होंने कहा कि हिंदू केवल एक धर्म नहीं बल्कि विचारधारा और अनुभूति है, साथ ही इससे भारत में रहने वाला हर व्यक्ति जुड़ा हुआ है चाहे वह किसी भाषा, धर्म या प्रांत का निवासी है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details