दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मोदी-ट्रंप का रोड शो : दिखीं देश की सांस्कृतिक विरासत की झलकियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच गए हैं. पहुंचने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ रोड शो किया. रोड शो में उनके स्वागत के लिए भारत के कई राज्यों की सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए... पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 24, 2020, 12:52 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 9:33 AM IST

रोड शो
रोड शो

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. वह एयरपोर्ट से सीधे साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुए. सड़क के दोनों किनारे लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला. इस दौरान देश की कई सांस्कृतिक झलकियां देखने को मिलीं.

रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर रंग-बिरंगे कपड़ों में सजे लोग और वे सभी अपने-अपने राज्य की झलकियों का प्रदर्शन करते नजर आ रहे थे. सड़क के बीचोबीच राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला चल रहा था. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

ट्रंप के रोड शो के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम

ट्रंप भारत आने को आतुर नजर आए. उन्होंने भारत पहुंचने से पूर्व ट्वीट किया कि वह जल्द ही सबसे मुलाकात करेंगे.

विमान से हिंदी में ट्वीट करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह भारत आने को उत्सुक हैं और कुछ ही देर में वह सबसे मुलाकात करेंगे. इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा 'अतिथि देवो भव:

ट्रंप ने सोमवार को अपने विमान से हिंदी में किए गए अपने ट्वीट में कहा, हम भारत आने के लिए उत्सुक हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे.

इस पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था, अतिथि देवो भव: इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत उनकी (ट्रंप की) यात्रा का इंतजार कर रहा है और इस दौरे से दोनों देशों के संबंध और अधिक मजबूत होंगे.

Last Updated : Mar 2, 2020, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details