दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी बोले- कोरोना महामारी से बचाएगा सामाजिक दूरी का 'टीका'

पीएम मोदी ने कहा कि आप सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें. परिवार में बड़े-बुजुर्गों का ख्याल रखें. ये चीजें महत्वपूर्ण हैं. कोरोनो वायरस को हल्के में न लें. जब तक कि वैज्ञानिक कोविड-19 के इलाज के लिए टीका तैयार नहीं कर लेते हैं, तब तक सामाजिक दूरी बनाकर रखने का ‘टीका’ खुद को महामारी से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है. फिलहाल यह एकमात्र समाधान है.

By

Published : Sep 10, 2020, 7:04 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 7:10 PM IST

modi
मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोगों से कहा कि कोरोनो वायरस महामारी को हल्के में नहीं लें. उन्होंने कहा कि जब तक कि वैज्ञानिक इस महामारी का टीका नहीं बना लेते हैं, लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें. मोदी ने कहा, मुझे आपसे कुछ उम्मीदें हैं. आप मास्क पहनने के नियम का पालन करें और दो गज की दूरी बनाकर रखें.

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से बचें
मोदी ने कहा कि आप सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें. परिवार में बड़े-बुजुर्गों का ख्याल रखें. ये चीजें महत्वपूर्ण हैं. कोरोनो वायरस को हल्के में न लें. जब तक कि वैज्ञानिक कोविड-19 के इलाज के लिए टीका तैयार नहीं कर लेते हैं, तब तक सामाजिक दूरी बनाकर रखने का ‘टीका’ खुद को महामारी से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है. फिलहाल यह एकमात्र समाधान है. प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि वे सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से भी बचें.

95,735 नए मामले सामने आए

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर 20,050 करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना (पीएमएमएसवाई) के शुभांरभ और बिहार के लिए कई और योजनाओं की शुरुआत करते हुए मोदी ने यह बात कही. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बृहस्पतिवार को देश में संक्रमण के 95,735 नए मामले सामने आए हैं. महामारी से 1,172 और लोगों की मौत हुई है. इस तरह यह महामारी अब तक 75,062 लोगों की जान ले चुकी है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 44 लाख को पार कर गया है. अब तक 34,71,783 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

पढ़ें-महामारी में अधिक दबाव महसूस कर रही हैं 47 प्रतिशत कामकाजी महिलाएं : सर्वे

Last Updated : Sep 10, 2020, 7:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details