दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकवाद एक वैश्विक समस्‍या है और यह विचारधारा बन गई है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मथुरा में कहा कि आंतकवाद की जड़ें हमारे पड़ोसी मुल्क में पनप रही है. हम इसके खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम है.. जाने क्या क्या मोदी ने...

By

Published : Sep 11, 2019, 11:02 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 7:06 AM IST

पीएम मोदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और इसने विचारधारा का रूप ले लिया है. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आतंक की जड़ें हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में पनप रही हैं लेकिन हम इसका मजबूती से सामना कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत पूर्ण रूप से सक्षम है और हमने इसे करके दिखाया भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है. लगभग एक सदी पहले विश्व धर्म सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका के शिकागो में ऐतिहासिक भाषण दिया था. लेकिन ये भी देखिए कि आज ही के दिन 11 सितंबर 9/11 अमेरिका में ही ऐसा हमला हुआ था जिसे देखकर दुनिया दहल गई थी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आतंकवाद एक विचारधारा बन गया है जो किसी सरहद से नही बंधा है और एक वैश्विक समस्या है. इसकी जड़ें हमारे पड़ोस में विषबेल की तरह फलफूल रही हैं. इस विचारधारा को आगे बढ़ाने वालों, आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ आज पूरे विश्व को संकल्प लेने और कड़ी कार्रवाई की जरूरत हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'भारत अपने स्तर पर इस चुनौती से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और हमने यह दिखाया भी है और आगे भी दिखायेंगे.' आतंकवादी कानून को कड़ा करने का फैसला भी इसी दिशा में किया गया एक प्रयास है. अब आतंकवादी संगठनों का नाम बदलकर अपने कारनामों को नही छुपा पायेंगे. समस्या चाहे आतंक की हो, प्रदूषण की हो, बीमारी की हो, हमें मिलकर इनको पराजित करना है. आइए, हम इसका संकल्प लें.

पढ़ेंःमथुरा : जब गाय और बछड़े को पीएम मोदी ने किया दुलार

मथुरा में पीएम मोदी ने बुधवार को राष्ट्रीय पशु रोग उन्मूलन कार्यक्रम को लॉन्च किया. उन्होंने पशुओं के पैर और मुंह के रोगों को दूर करने और टीकाकरण की व्यवस्था कर, स्वास्थ्य से जुड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

Last Updated : Sep 30, 2019, 7:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details