दिल्ली

delhi

मुजफ्फरनगर दंगा : विधायक संगीत सोम ने अखिलेश यादव और आजम पर साधा निशाना

By

Published : Dec 24, 2020, 8:11 PM IST

मुजफ्फरनगर दंगों में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मुकदमा वापस लेने के फैसले पर विधायक संगीत सोम ने अखिलेश यादव और आजम खान पर जमकर निशाना साधा है.

sangeet som on muzaffarnagar riot
विधायक संगीत सोम

नई दिल्ली/गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े मामले में भाजपा विधायकों पर दर्ज मुकदमा सरकार ने वापस लिया है. इस पूरे मामले पर भाजपा विधायक संगीत सोम का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकद्दमें दर्ज कराए गए, जबकि असली दंगों के दोषी आजम खान और अखिलेश यादव थे और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए थी.

भाजपा विधायक संगीत सोम का कहना है कि वो तो खुद सचिन, गौरव की हत्या के मामले में न्याय मांग रहे थे. हम सड़कों पर थे और सरकार से न्याय मांग रहे थे. उसके बावजूद हम पर मुकदमा दर्ज किया गया था और एनएसए लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने हटा दिया था. अगर हम निर्दोष थे तभी तो कोर्ट एनएसए हटाई थी. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर कोई चार्जशीट तक नहीं लगा पाए थे.

विधायक संगीत सोम का बयान

अगर किसी पर गलत मुकद्दमें दर्ज हो, तो यह सरकार की जिम्मेदारी है कि मुकद्दमें हटाए जाए, सरकार सही निर्णय ले रही है. दंगों में हुई हत्याओं और मौतों के जिम्मेदार अखिलेश यादव और आजम खान हैं. उन्हें जेल होनी चाहिए, उन पर जांच होगी और होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने जो निर्दोष थे, उन्हें जेल भेजा दिया, जबकि अखलाक के परिजनों को हेलिकॉप्टर से बुलाया गया. मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी मौलाना को हेलिकॉप्टर से बुलाया गया.

यह था मामला
बता दें कि 7 सितंबर 2013 में नंगला मंदौड़ की महापंचायत के बाद संगीत सोम और अन्य कई लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी. तीनों नेताओं पर भड़काऊ भाषण, धारा 144 का उल्लंघन, आगजनी, तोड़फोड़ की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई थी. मुजफ्फरनगर में सचिन और गौरव नामक युवकों की हत्या के बाद यह महापंचायत बुलाई गई थी, जिसके बाद मुजफ्फरनगर दंगों में करीब 65 लोगों की मौत हुई थी और 40 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित हुए थे.

पढ़ेंः-एक और किसान ने केंद्र सरकार को लिखा खून से पत्र, कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details