दिल्ली

delhi

असम NRC : विधायकों समेत सेना अधिकारियों के नाम लिस्ट से नदारद

By

Published : Aug 31, 2019, 6:13 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 11:50 PM IST

असम एनआरसी की फाइनल लिस्ट आज जारी की गई है. इस सूची में बहुत से सरकारी कर्मचारी और नेताओं के नाम भी शामिल नहीं है. सूची जारी होने के बाद इसमें बड़ी लापरवाही सामने आई है. कई विधायकों के नाम भी इस लिस्ट में नहीं है.

कॉन्सेप्ट इमेज

गुवाहटी: असम में एनआरसी की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है. इसमें 3.11 करोड़ लोगों को शामिल किया गया है और करीब 19.07 लाख आवेदकों को बाहर रखा गया है. इस लिस्ट में से सेना के जवानों, सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ नेताओं के नाम भी नदारद हैं.

आज जारी हुई एनआरसी की लिस्ट में डलगांव के विधायक इलियास अली की बेटी समेत उनके परिवार के चार सदस्यों का नाम नहीं है. वहीं सेना के रिटायर्ड अधिकारी बिमल चौधीरी का नाम भी एनआरसी की सूची में नहीं है, जबकि उनके परिवार के सभी सदस्यों का नाम इस लिस्ट में है.

काछार के काटीघोरा के पूर्व विधायक मौलाना अताउर रहमान मजार का नाम भी इस लिस्ट में नहीं है. वहीं, अभयपुरी से AIUDF विधायक अनंता मल्ला का नाम भी एनआरसी की सूची से नदारद है.

लया मद्दुरी से बातचीत

पढ़ें-19 लाख लोग NRC से बाहर, अपील करने के लिए 4 महीने का समय

एनआरसी के राज्य समन्वयक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि 3,30,27,661 लोगों ने एनआरसी में शामिल होने के लिए आवेदन दिया था. इनमे से 3,11,21,004 लोगों को शामिल किया गया है और 19,06,657 लोगों को बाहर कर दिया गया है.

पढ़ें-घबराएं नहीं लोग, गरीबों को कानूनी सहायता मुहैया कराएगी सरकार: सोनोवाल

शामिल किए गए और बाहर किए गए नामों को लोग एनआरसी की वेबसाइट www.nrcassam.nic.in पर देख सकते हैं.

Last Updated : Sep 28, 2019, 11:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details