दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अब काम करने के लिए बाहर नहीं जाना चाहते बिहार लौटे प्रवासी : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की अगुवाई में शुरू होने वाली गरीब कल्याण रोजगार योजना प्रवासी श्रमिकों के लिए काफी लाभकारी साबित होगी. जो अभी दूसरे राज्यों में नहीं जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी योजना है. इसका लाभ गरीबों को मिलेगा.

cm nitish kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

By

Published : Jun 20, 2020, 6:06 PM IST

पटना :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा है कि अन्य राज्यों से अपने प्रदेश लौटे प्रवासी अब काम करने के लिए बाहर नहीं जाना चाहते. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार ऐसे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है.

नीतीश ने शनिवार को प्रधानमंत्री द्वारा प्रारंभ की जा रही 'गरीब कल्याण रोजगार अभियान' के शुभारंभ कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़ते हुए कहा 'लॉकडाउन के दौरान मैंने बिहार लौटे मजदूरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. मुझे लगा कि वह काम के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना चाहते. ऐसी योजनाएं लौटे मजदूरों के लिए लाभकारी होंगी.'

प्रवासी मजदूरों के लिए है खास
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि केंद्र की अगुवाई में शुरू होने वाली यह योजना उन प्रवासी श्रमिकों के लिए काफी लाभकारी साबित होगी. जो अभी दूसरे राज्यों में नहीं जाना चाहते हैं.

'गरीबों को मिलेगा लाभ'
उन्होंने गरीब कल्याण रोजगार योजना को प्रवासी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार की ओर से तोहफा बताते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी योजना है, इसका लाभ गरीबों को मिलेगा.

पढ़े :गरीब कल्याण रोजगार अभियान से खुश हुए प्रवासी मजदूर, PM का जताया आभार

'मजदूरों को दिया जाएगा काम'
उन्होंने कहा कि राज्य में मनरेगा के तहत जो कार्य हो रहे हैं उससे गरीबों को जोड़ा जाएगा. बिहार में चलाई जा रही जल, जीवन, हरियाली योजना का भी जिक्र करते हुए कहा कि पर्यावरण संतुलित करने के लिए बनाई गई इस योजना से भी रोजगार बढ़ाने में मदद मिली है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की जो भी योजनाएं हैं, इनमें मजदूरों को काम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details