दिल्ली

delhi

डीएसपी देवेंद्र से प्रारंभिक पूछताछ की रिपोर्ट MHA को सौंपी गई

By

Published : Jan 14, 2020, 12:08 AM IST

Updated : Jan 14, 2020, 6:05 PM IST

जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह से प्रारंभिक पूछताछ की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को मिली है. रिपोर्ट को रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW), इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की CID विंग एक टीम ने मिलकर तैयार की है. जानें पूरा मामला...

ETV BHARAT
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली:जम्मू-कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षकदेवेंद्र सिंह के गिरफ्तार होने के बाद, प्रारंभिक पूछताछ की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी गई है. देवेंद्र को शनिवार को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यात्रा करते समय दो आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था.

सूत्रों ने कहा कि पूछताछ की रिपोर्ट रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW), इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की CID विंग ने तैयार किया है. सभी एजेंसियां सिंह से पूछताछ कर रही हैं.

इससे पहले दो आतंकवादियों को कथित तौर पर ले जाते समय गिरफ्तार किए गए पुलिस उपाधीक्षक पी दविंदर सिंह के आवास पर पुलिस ने सोमवार को फिर से छानबीन की.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान देवेंद्र सिंह द्वारा कुछ खुलासे के बाद उनके इंदिरा नगर आवास पर छापेमारी की गयी. सिंह के आवास से किस तरह की चीजें बरामद की गयी हैं, इस बारे में अधिकारी ने बताने से मना कर दिया.

अत्यंत सुरक्षा वाले श्रीनगर हवाई अड्डे पर तैनात सिंह को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी नवीद बाबू और अल्ताफ के साथ शनिवार को तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह कार से उन्हें श्रीनगर से दक्षिण कश्मीर ले जा रहे थे.

दक्षिण कश्मीर के उप महानिरीक्षक अतुल गोयल के नेतृत्व वाली टीम ने उनका पीछा किया. उनके पास से दो एके राइफल जब्त की गयी. सिंह के आवास की तलाशी ली गयी और वहां से पुलिस ने दो पिस्तौल और एक एके राइफल जब्त की.

कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा था कि पुलिस अधिकारी 'घृणित अपराध' में संलिप्त थे और उनके साथ आतंकवादियों जैसा ही सलूक किया जा रहा है और सभी सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से उससे पूछताछ कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि यह मामला गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और हथियार कानून के तहत दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jan 14, 2020, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details