दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महबूबा का जेकेएलएफ, जमात से प्रतिबंध हटाने का वादा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर उन्हें सत्ता की प्राप्ति होती है तो वे जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) और जमात-ए-इस्लामी से प्रतिबंध हटा देंगी. उन्होंने यह बात बारामूला में आयोजित पीडीपी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में कही.

By

Published : Mar 27, 2019, 11:13 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा (फाइल फोटो)

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यदि उन्हें सत्ता मिली तो वह जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) और स्थानीय जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) से प्रतिबंध हटा देंगी. उन्होंने यह बात एक सम्मेलन में कही.

उत्तर कश्मीर के बारामुला में पीडीपी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा कि जेकेएलएफ और जेईआई जैसे संगठनों को प्रतिबंधित करने के दूरगामी परिणाम होंगे और इस तरह के कदमों से लोगों में अलगाववाद और निराशा की भावना बढ़ेगी.

उन्होंने कहा, "किसी लोकतंत्र में विचारों को पनपने देना चाहिए, उन्हें रोकना नहीं चाहिए. इस तरह के अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और अस्वाभाविक कदमों के जरिए सरकार अपने मतदाताओं को दिखाना चाहती है कि मुस्लिमों और जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ वह कितना सख्त है."

पढ़ें:शारदा पीठ: उमर ने की पाक की सराहना तो भाजपा ने घेरा


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यदि हमारी पार्टी को सत्ता मिली तो हम भाजपा के गलत कामों को खत्म करने के प्रयास करेंगे और जेईआई और जेकेएलएफ पर लगाए गए प्रतिबंध हटाएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details