दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुस्लिमों को बाहर करने के विनाशकारी एजेंडे से भारत को बांटना चाहती है BJP : महबूबा

मोदी ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक रैली में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि इन दो परिवारों ने जम्मू-कश्मीर की तीन पीढ़ियां 'बर्बाद' कर दीं और अब वह उन्हें भारत का 'बंटवारा' नहीं करने देंगे.

By

Published : Apr 14, 2019, 7:38 PM IST

Updated : Apr 14, 2019, 9:23 PM IST

महबूबा मुफ्ती और नरेंद्र मोदी

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक रैली में उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को 'बाहर करने' के अपने 'विनाशकारी एजेंडे' से देश को 'बांटना' चाहती है.

प्रधानमंत्री ने कठुआ में एक चुनावी रैली में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों पर यह कहते हुए हमला बोला कि दोनों परिवारों ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों को 'बर्बाद' कर दिया और वह उन्हें भारत को 'बांटने' नहीं देंगे.

देखें महबूबा मुफ्ती का बयान.

मोदी ने कहा, 'अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार ने जम्मू कश्मीर की तीन पीढ़ियों के जीवन को नष्ट कर दिया. जम्मू कश्मीर का उज्ज्वल भविष्य उनके हटने के बाद ही सुनिश्चित किया जा सकता है. वे अपने पूरे कुनबे को मैदान में ला सकते हैं, जितना चाहें मोदी को बुरा भला कह सकते हैं लेकिन वे इस देश को बांट नहीं पाएंगे.' उन्होंने कहा कि राज्य के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें सत्ता से बाहर किये जाने की जरुरत है.

प्रधानमंत्री नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग की ओर इशारा कर रहे थे.

यद्यपि राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा जिनकी पार्टी 2015 से 2018 तक भाजपा के साथ गठबंधन में राज्य में सत्ता में थी, ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव के बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं.

पढ़ें-कठुआ में PM मोदी ने भरी हुंकार, कहा- अब्दुल्ला-मुफ्ती को भारत का बंटवारा नहीं करने देंगे

पीडीपी अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा, 'क्यों प्रधानमंत्री चुनाव से पहले राजनीतिक परिवारों पर हमले करते हैं और चुनाव के बाद गठबंधन करने के लिए दूत भेजते हैं? 99 में नेशनल कान्फ्रेंस और 2015 में पीडीपी. उन्होंने तब अनुच्छेद 370 पर सत्ता को क्यों चुना? भाजपा मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को 'बाहर करने' के अपने 'विनाशकारी एजेंडे' से भारत को 'बांटना' चाहती है.'

महबूबा का बयान.

मोदी ने कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़कर जाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उनकी सरकार विस्थापित समुदाय को उनके मूल स्थानों पर बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू हो चुका है.

महबूबा का बयान.
Last Updated : Apr 14, 2019, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details