दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नौसेना के अधिकारी की पत्नी ने पकड़ा 20 किलो का अजगर, देखें वीडियो

केरल के एर्नाकुलम शहर के थरंगिनी आपार्टमेंट के परिसर में 20 किलो का एक अजगर देखने को मिला, जिसके बाद वहां पर मौजूद लोग घबराने लगे, जिसको देखते हुए नौसेना के एक अधिकारी इसकी सूचना तुरंत नौसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी विद्या को दी और आनन-फानन में विद्या पति के साथ घटनास्थल पर पहुंची और अजगर को पकड़ कर आसानी से बोरी में डाल दिया.

By

Published : Dec 13, 2019, 10:42 PM IST

etv bharat
घटनास्थल की तस्वीर

कोच्चि : अजगर जिंदा हो या फिर मरा हुआ हो उसे देखकर लोगों की रूह कांप जाती है, लेकिन केरल में एक अद्भभुत नजारा देखने को मिला है. यहां एक महिला ने 20 किलो के एक अगजर को हाथ में पकड़ कर बचा लिया है. जिसका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

यह घटना केरल की एर्नाकुलम शहर की है. जहां आज तड़के आठ बजे एर्नाकुलम शहर हाईकोर्ट के नजदीक थरंगिनी अपार्टमेंट के परिसर एक अजगर को देखा गया था. अजगर को देख लोग डर के भागने लगे. इसके बाद नौसेना के अधिकारियों ने तुरंत नौसेना के एक अधिकारी की पत्नी विद्या को बुलाया. इसकी सूचना पाने के बाद आनन-फानन में विद्या और पति के साथ घटनास्थल पर पहुंची और नौसेना के अधिकारी और सुरक्षा गार्ड की मदद लेकर विद्या ने अजगर को एक बोरी में डाल दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विद्या ने कहा कि सभी लोग अजगर को देख कर घबरा गए थें, लेकिन मैंने अजगर को आसानी से पकड़ बोरी में डाल दिया. अजगर को पकड़ने में अधिकारियों और सुरक्षा गार्डों की भी मदद की. साथ ही उन्होंने कहा कि अजगर काफी भारी था. इसलिए उसे बोरी के अंदर डालने में समय लगा. बाद में, अजगर को वन अधिकारियों को सौंप दिया गया.

आपकों बता दें कि विद्या पहली बार सांप नहीं पकड़ रही है. वह अनेक बार ऐसा कारनामा कर चुकी हैं और जहरीले सांपों को पकड़ कर वन अधिकारियों को सौंप चुकी हैं, लेकिन वह पेशवर सांप पकड़ने वाली नहीं है. विद्या बिहार की रहने वाली है और वह प्रकृति और जानवरों से प्रेम करती है.

ये भी पढ़ें-तमिलनाडु : पिता ने बच्चों और पत्नी को खिलाया साइनाइड, फिर खुद खाकर की आत्महत्या

विद्या ने कहा कि मैंने अनेक घरों में सांपों को भी पकड़ा है. इसके लिए कुछ परिवार ने पैसे देने की कोशिश की, लेकिन विनम्रता पूर्वक इसे अस्वीकर कर दी.

उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने मुझे प्रकृति और जानवरों से प्यारा करना सीखाया है. जब मैं सांप को पकड़ती हूं, तो मुझे अपने पिता की बातें याद आती हैं. वे मुझसे कहते थें कि सभी भगवान की रचनाएं हैं, उनका सम्मान करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details