दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राफेल पर राहुल की टिप्पणी के खिलाफ अवमानना याचिका

मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ कंटेप्ट पेटिशन दाखिल की है. राफेल पर कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने बढ़चढ़कर टिप्पणी की थी.

By

Published : Apr 12, 2019, 1:15 PM IST

Updated : Apr 12, 2019, 2:28 PM IST

राहुल गांधी और मीनाक्षी लेखी. (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की है. उन्होंने कहा है कि राफेल पर कोर्ट ने मोदी को चोर नहीं कहा है, इसके बावजूद राहुल ने ऐसा कहा, इसलिए यह कंटेप्ट का मामला का है.

लेखी ने कहा कि राहुल ने 'चौकीदार चोर है' जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए कोर्ट के फैसले को तोड़-मोड़ कर पेश करने का प्रयास किया है.

पूर्व अटॉर्नी जनरल जनरल मुकुल रोहतगी, जो मीनाक्षी लेखी के वकील हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसा बताने की कोशिश की कि जैसे सुप्रीम कोर्ट ने चौकीदार चोर है जैसा बयान जारी किया हो.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच लेखी की दरख्वास्त सोमवार को सुनेगी.

बता दें, बीते हफ्ते राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था, जिसका विपक्षी दलों ने उसका खुलकर स्वागत किया. वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने इस पर सामान्य प्रतिक्रिया दी थी.

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के तर्क को खारिज कर दिया था. सरकार ने राफेल पर रिव्यू पेटिशन को रद्द करने की अपील की थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील ठुकरा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह दस्तावेजों की जांच करेगा.

Last Updated : Apr 12, 2019, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details