दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 16, 2019, 10:09 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 4:09 AM IST

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाए सरकार : मायावती

बसपा अध्यक्ष अनुच्छेद 370 के समर्थन में शुरू से ही है. उनकी पार्टी के सांसदों ने इस बिल का समर्थन भी किया. अब उनका सरकार के लिए एक संदेश भी है. उनका कहना है कि सरकार को कश्मीरी लोगों को इस फैसले के बारे में जागरूक करना होगा.

मायावती

लखनऊ: बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाना चाहिए कि वह उनकी भलाई के लिए काम कर रही है. मायावती ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाल किले की प्राचीर से दिए गए सम्बोधन पर प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर के निवासियों की भलाई का दावा कर रही है, मगर उसे जनता को इसका एहसास भी दिलाना चाहिए.

उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद उत्पन्न हालात की तरफ इशारा करते हुए कहा 'जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है, तो वहां के लोगों को इस बात का एहसास होना चाहिए कि सरकार उनके हित और भलाई के लिए काम कर रही है, जैसा कि दावा किया जा रहा है.' उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का अपने भाषण में देश भर में छाई खासकर व्यापक गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और अशिक्षा के साथ-साथ हिंसा, तनाव और जातिवादी द्वेष जैसे मुद्दों का कोई जिक्र ना करना यह साबित करता है कि देश की आम जनता के जीवन में बेहतर बदलाव की आशा बहुत कम है.

पढ़ें: प्रियंका ने राहुल को बताया 'दुनिया का सबसे अच्छा भाई', शेयर की ये तस्वीर

उन्होंने कहा कि ज्यादातर सरकारी घोषणाएं और दावे कागजी ही नजर आते हैं. जमीन पर कुछ भी नहीं दिखाई देता. इससे देश का भला कैसे हो सकता है. प्रधानमंत्री अपने भाषण में इन मुद्दों के साथ साथ देश में भयमुक्त वातावरण बनाने के बारे में भी कुछ बोलते तो अच्छा होता.

Last Updated : Sep 27, 2019, 4:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details