दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रेलवे ने आज चलने वालीं 545 ट्रेनें रद की

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है. आज कुल 545 ट्रेनें रद हैं. पढ़ें विस्तार से

etvbharat
डिजाइन फोटो

By

Published : Feb 28, 2020, 12:37 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 8:34 PM IST

नई दिल्ली : ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है. रेलवे ने रद होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है. रद होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं.

रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद किया गया है.

रेलवे के अनुसार, शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद हैं. जानकारी के मुताबिक इन रद ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है.

इसके साथ ही शुक्रवार को 26 ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं. वहीं, 23 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, तीन की हुई मौत, दो हुए घायल

शुक्रवार को रद रहने वाली ट्रेनों में स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां शामिल हैं. रद रहने वाली ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है. जिन ट्रेनों को रद किया गया है उसमें बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं. ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details