दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन : ग्वालियर की 'नन्ही परी' ने PM मोदी को भेजी राखी

ग्वालियर की मंत्रिता शर्मा इस बार पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश भेज रही है. उसने खुद एक जोश से भरी कविता भी तैयार की है. उसका कोई भाई नहीं है, इसलिए हर साल वह जवानों को राखी भेजती है, इस बार उसने पीएम मोदी को भी राखी भेजा है. जानें क्या है खास...

By

Published : Aug 14, 2019, 12:52 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 11:36 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ग्वालियर: कविता की पंक्तियों को पूरे जोश के साथ गाती छह साल की मासूम बेटीमंत्रिताबड़े हौसलों वाली है. हर साल सरहद पर जवानों को राखी भेजने वाली मंत्रिता शर्मा ने इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा सूत्र भेजा है.

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन और आर्टिकल 370 में बदलाव होने वाले बिल के पास होने के बाद मंत्रिता पीएम मोदी से इतनी प्रभावित हुई कि उसने उनके लिए कविता लिखी है. उसने पीएम मोदी को बधाई राखी के साथ बधाई संदेश भी भेजा है.

ग्वालियर की मंत्रिता का कोई भाई नहीं है लिहाजा हर साल वह सरहद पर देश की हिफाजत करने के लिए तैनात बहादुर जवानों को राखी भेजती थी. मंत्रिता का मानना है सैनिक हमारी और देश की रक्षा करते हैं.

ग्वालियर की मंत्रिता शर्मा इस बार पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश भेजीं है

रक्षाबंधन पर सैनिक घर नहीं आ पाते इसलिए वह हर साल उन्हें राखी भेजती है. मंत्रिता बताती है कि कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार ने जो फैसला किया वो अब तक कोई नहीं कर पाया. पीएम मोदी के कामों से प्रभावित होकर मंत्रिता ने एक ग्रीटिंग सीट पर तीन रंगों से राखी बनाई है. इतना ही नहीं ग्रीटिंग पर पीएम मोदी के लिए कविता भी लिखी है, जिसे वह डाक द्वारा पीएम मोदी को भेजेंगी.

पढ़ें- आजादी के 10 दिन बाद ग्वालियर में फहराया गया था तिरंगा, जानें क्यों...

मंत्रिता अपनी माता-पिता की इकलौती संतान है. उसे हमेशा भाई नहीं होने का मलाल रहता था. रक्षाबंधन के के15 दिन पहले से ही वह राखी बनाने में जुट जाती है. नन्हीं मंत्रिता की मां कहती है कि वो भारत मां की बेटी है और देश की सेवा करने वाले जवान ही उसके भाई हैं.

मंत्रिता भले ही महज छह साल की है लेकिन देश के प्रति उसकी सोच और जज्बा निश्चित तौर पर प्रसंशनीय है.

Last Updated : Sep 26, 2019, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details