दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उम्मीद की राखी : लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुईं महिलाओं ने बनाई राखी

नई दिल्ली डीएम ऑफिस की मनोरत्ना इकाई द्वारा इन महिलाओं को राखी बनाने का सामान दिया गया, जिसके बाद इन महिलाओं ने अलग-अलग डिजाइन की राखियों को तैयार किया है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों मे इन राखियों के स्टॉल लगाए जाएंगे.

By

Published : Jul 29, 2020, 11:14 AM IST

Updated : Jul 29, 2020, 1:33 PM IST

उम्मीद की राखी
उम्मीद की राखी

नई दिल्ली :सरोजिनी नगर मार्केट में नई दिल्ली डीएम ऑफिस की मनोरत्ना इकाई के सहयोग से महिलाओं ने राखियां बनाई हैं. ये राखियां उन महिलाओं ने बनाई है, जिनकी लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी. कोरोना महामारी में बेरोजगार हो चुकीं महिलाओं ने इसे 'उम्मीद की राखी' नाम दिया है.

'उम्मीद की राखी'
नई दिल्ली डीएम ऑफिस की मनोरत्ना इकाई द्वारा इन महिलाओं को राखी बनाने का सामान दिया गया, जिसके बाद इन महिलाओं ने अलग-अलग डिजाइन की राखियों को तैयार किया है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों मे इन राखियों के स्टॉल लगाए जाएंगे. मनोरत्ना के इंचार्ज बादल रावत का कहना है कि ये राखियां महिलाओं ने दस दिनों तक कड़ी मेहनत कर बनाई है.

उम्मीद की राखी

ये भी पढें : अब सेनिटाइजर की बिक्री और भंडारण के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं

इसमें जो रॉ मेटेरियल लगा है, उसे मनोरत्ना ने उपलब्ध कराया है और जो भी राखी की बिक्री होगी, उसमें से रॉ मेटेरियल का पैसा काटकर बाकी पैसों को इनके बीच बांट दिया जाएगा, जिससे इनके घर और इनके चेहरे पर भी खुशी आएगी. इसलिए इस राखी को 'उम्मीद की राखी' नाम दिया गया है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 1:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details