दिल्ली

delhi

मनोज तिवारी ने ली शहीद सुनील कुमार के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी

By

Published : Jun 20, 2020, 3:51 AM IST

भारत-चीन विवाद में शहीद हुए सुनील कुमार के तीनों बच्चों की प्राथमिक स्तर से उच्च शिक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ली है. उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि सभी सक्षम लोगों को साथ खड़े होकर इस तरह की पहल करनी चाहिए.

ETV BHARAT
मनोज तिवारी

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने हाल ही में लद्दाख सीमा पर शहीद हुए सुनील कुमार के तीनों बच्चे की प्राथमिक स्तर से उच्च शिक्षा तक की जिम्मेदारी ली है.

सुनील की शहादत को नमन
मनोज तिवारी ने कहा कि 'मेरे द्वारा की गई यह पहल उस शहादत के आगे कोई मायने नहीं रखती जो देश की रक्षा करते हुए शहीद सुनील कुमार ने अपने प्राणों की आहुति देकर की है. लेकिन मेरा मानना है कि मेरी पहल से मेरे अंदर जो स्टैंड विथ इंडियन आर्मी की भावना है उसको न सिर्फ पूर्ण संतुष्टि मिलेगी बल्कि देश पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीद सुनील कुमार की इच्छाशक्ति साकार करने में आंशिक योगदान के लिए मैं सौभाग्यशाली समझूंगा.'

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पढ़ें-सर्वदलीय बैठक : उद्धव बोले- दुश्मन की आंखें निकालकर हाथ में दे देना चाहिए

सक्षम लोगों से मदद की अपील
मनोज तिवारी ने समस्त देशवासियों से अपील की है कि सभी सक्षम लोगों को इस तरह की पहल करनी चाहिए. अन्य लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए. तिवारी ने पहल करते हुए एक लाख का चेक शहीद परिवार को तुरंत देने की घोषणा की.

मनोज तिवारी ने कहा कि शहीद सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार ने जिस तरह अपने भाई की शहादत बेकार न जाने के साथ-साथ शहीद के सपने को दुनिया के सामने रखा और कहा कि उनके भाई सुनील कुमार की इच्छा थी कि उनके बच्चे आर्मी स्कूल में उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करें. इसी से उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने शहीद सुनील कुमार के तीनों बच्चों को उच्च शिक्षा तक की जिम्मेदारी ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details