दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मनाली-चंडीगढ़ NH पर गिरी चट्टानें, आवागमन बाधित

मंगलवार सुबह करीब छह बजे अचानक औट के पास बनाला में पहाड़ी से चट्टानें व पत्थर गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. इससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन ठप हो गया और दोनों तरफ सैंकड़ों वाहन फंस गए. सूचना मिलने पर औट पुलिस थाना से एक दल मौके पर पहुंची और कंपनी प्रबंधन से मशीनरी मंगवाकर सड़क से चट्टानें हटवाकर रास्ता खोला गया.

By

Published : Nov 26, 2019, 11:12 PM IST

etv bharat
पहाड़ी से गिरी चट्टानें

शिमला : मंडी में मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर पंडोह से लेकर औट तक पहाड़ी से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में मंगलवार सुबह औट के पास बनाला में पहाड़ी से चट्टानें सड़क पर गिर गई. इससे राष्ट्रीय राजमार्ग एक घंटे तक आवागमन बंद रहा.

मंगलवार सुबह करीब छह बजे अचानक औट के पास बनाला में पहाड़ी से चट्टानें व पत्थर गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. इससे एनएच बंद हो गया. सड़क के दोनों तरफ लम्बा जाम लग गया. दोनों तरफ सैंकड़ों वाहन फंस गए. सूचना मिलने पर औट पुलिस थाना से एक दल मौके पर पहुंची और कंपनी प्रबंधन से मशीनरी मंगवाकर सड़क से गिरी चट्टानों को हटवाया गया. इसके बाद पुलिस ने मौके पर लगे जाम को खुलवाया.

राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरती चट्टानें.

बता दें कि पंडोह से लेकर औट तक इन दिनों फोरलेन निर्माण का कार्य चल रहा है. पहाड़ी से गिर रहे पत्थर कई बार कहर बरपा चुके हैं.

पढ़ें :नहीं रहे कैंसर के प्रख्यात चिकित्सक पद्मश्री डॉ. यशी ढोडेन

थानाध्यक्ष औट ललित महंत ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. मशीनरी के जरिये सड़क बहाल कर दी गई है. अब यातायात सुचारू रूप बहाल हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details