दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र में बाघ के बाड़े में कूदा युवक और रात भर सोया

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित सिद्धार्थ चिड़ियाघर में एक युवक बाघ के बाड़े में कूद गया और रात भर सोता रहा. सौभाग्य से चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बाघ को रात में पिंजरे के अंदर रखा था. चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने युवक को हिरासत में ले लिया और पुलिस को सौंप दिया.

By

Published : Jun 6, 2020, 1:13 AM IST

Published : Jun 6, 2020, 1:13 AM IST

Sidhartha zoo
सिद्धार्थ चिड़ियाघर

औरंगाबाद : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित सिद्धार्थ चिड़ियाघर में एक युवक बाघ के बाड़े में कूद गया और रात भर सोता रहा. सौभाग्य से चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बाघ को रात में पिंजरे के अंदर रखा था. चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने युवक को हिरासत में ले लिया और पुलिस को सौंप दिया.

युवक की पहचान रविंद्र ससाने के रूप में हुई है, वह पिसादेवी इलाके के श्रीकृष्णा नगर का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक, युवक मानसिक रूप से बीमार है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक चिड़ियाघर की पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुस आया.

उन्होंने आगे बताया कि जब वह दीवार से कूदा तो सीधा बाघ के बाड़े में गिर गया. इसके बाद युवक पूरी रात बाड़े के अंदर ही सोया.

विशेष लेख : पर्यावरण प्रदर्शन सूचकांक 2020 में भारत को 168 वां स्थान

हालांकि, चिड़ियाघर प्रशासन ने सभी जंगली जानवरों को रात में पिंजरे में रख रखा था. इसलिए बाघ ने युवक पर कोई हमला नहीं किया और उसकी जान बच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details