दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : दो दिन तक इलाज न मिलने पर मरीज ने तोड़ा दम

राजस्थान के भरतपुर जिले के आरबीएम अस्पताल की फिर बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. जिसमें एक व्यक्ति को दो दिनों तक इलाज के लिए भटकना पड़ा. वहीं इलाज के अभाव में उस व्यक्ति ने डॉक्टर की गाड़ी पर दम तोड़ दिया.

By

Published : Apr 7, 2020, 8:50 PM IST

etvbharat
घटनास्थल की तस्वीर.

जयपुर : राजस्थान के भरतपुर जिले में चिकित्सा विभाग की एक बार फिर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां दो दिन से एक मरीज जिले आरबीएम अस्पताल में इलाज के भटकता रहा था, लेकिन व्यक्ति को इलाज नहीं मिला, जिसके बाद इलाज के अभाव उस व्यक्ति ने एक डॉक्टर की गाड़ी पर दम तोड़ दिया. वहीं मृतक का उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहनेवाला बताया जा रहा है.

मंगलवार की दोपहर में एक व्यक्ति का शव एक डॉक्टर की गाड़ी के ऊपर पड़ा हुआ मिला. जब डॉक्टर अपनी ड्यूटी खत्म कर गाड़ी के पास आया तो उसने व्यक्ति को हटाने की कोशिश की, जब वह नहीं उठा तो तब डॉक्टर ने उसकी नब्ज देखी तो उसे मृत पाया. जिसके बाद जिला आरबीएम अस्पताल की चौकी को घटना सूचना दी गई और शव को मोर्चरी में रखवाया गया. वहीं अस्पताल में मेडिकल दुकान पर काम कर रहे लोगों ने बताया कि मृतक व्यक्ति पिछले दो दिनों से इलाज के लिए अस्पताल में इधर-उधर भटक रहा था, लेकिन उसको भर्ती नहीं किया गया. वह अस्पताल में भटकता रहा और उसकी मौत हो गई.

इलाज नहीं मिलने पर मरीज ने तोड़ा दम

मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पता लगा कि मृत व्यक्ति का नाम ओमप्रकाश है और वह कानपुर के रहने वाला है. मृतक की जेब में एक कागज भी मिला, उस पर उसके परिजनों का मोबाइल नंबर मिला. जिस पर पुलिस ने फोन कर घटना की सूचना दी. वहीं मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पिछले कई दिनों पहले ओमप्रकाश कानपुर से गायब हो गया था. उसको बहुत ढूंढा गया लेकिन कुछ पता नहीं लगा.

मुंबई बना कोरोना हॉटस्पॉट, आज मिले 100 नए रोगी, 600 के करीब संक्रमित

वहीं लोगों का कहना है कि अगर मरीज को समय पर इलाज मिल गया होता तो शायद उसकी मौत न हुई होती. पिछले कई दिनों पहले भी शहर के जनाना अस्पताल से एक गर्भवती महिला को जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया था, क्योंकि वह एक जाति विशेष से आती थी. उसके बाद उसका प्रसव रास्ते में होने की वजह से उसके बच्चे की मौत हो गई. अगर डॉक्टर्स इसी तरह से मरीजों के साथ लापरवाही बरतते रहेंगे तो धरती का भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर्स से जनता का भरोसा उठ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details