दिल्ली

delhi

धार्मिक मुद्दों की जगह खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करे केंद्र : ममता बनर्जी

By

Published : Dec 5, 2019, 8:27 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र सरकार को धार्मिक मुद्दों पर की बजाय देश की चरमराती अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए.

ETV BHARAT
ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल ,

कोलकाता : भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि देश फिलहाल आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रहा है और इस समय 'बांटो और राज करो की नीति' देश के लिए ठीक नहीं है.

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने एक कार्यक्रम में केंद्र की निंदा करते हुए कहा कि 'हिन्दू-मुस्लिम' के मुद्दों को उठाने की बजाय यह समय देश में आर्थिक चिंताओं को दूर करने का है.

उन्होंने कहा, 'बेरोजगारी और गरीबी आसमान छू रही है, इस वक्त मुझे नहीं लगता कि हिन्दू-मुस्लिम के मुद्दे को उठाने से कोई सकारात्मक नतीजा निकलेगा.'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति एवं खुशहाली के लिए मिलकर काम करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि कल क्या होगा, हर जगह अनिश्चितता है, इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था.

पढ़ें-अब उन्नाव में जिंदा जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता

इस दौरान ममता ने जोर देकर कहा कि आइए शांति, समृद्धि और एकता के लिए मिलकर काम करें. इस समय धार्मिक मामलों में वक्त खराब करके कुछ हासिल नहीं होगा.

बनर्जी ने यह भी दावा किया कि देश में उद्योगपति केंद्रीय जांच एजेंसियों - सीबीआई, आयकर (आईटी) विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से डर महसूस कर रहे हैं.

विधेयकों की मंजूरी में देरी को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि 'राज्य में एक समानांतर प्रशासन चल रहा है.'

उन्होंने कहा, 'यह कहते हुए दुख हो रहा है कि विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं हों, इसके लिए सदन को स्थगित कर दिया गया. हम लोग लड़ रहे हैं और हम लोग इससे लड़ेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details