दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार के जदयू नेता पर फायरिंग का आरोपी कोलकाता में गिरफ्तार

बीते 28 सितंबर को दिन दहाड़े अपराधियों ने फायरिंग कर युवा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और उनके दोस्त को गोली मार दी थी, जिसमें दोस्त की घटना स्थल पर हीं मौत हो गई थी, जिसके बाद शुक्रवार को पटना एसटीएफ की टीम ने कोलकाता पुलिस की मदद से फायरिंग करने वाले मुख्य आरोपी राहुल जादव को हावड़ा से गिरफ्तार किया.

By

Published : Oct 31, 2020, 8:52 AM IST

JDU leader murder case
आरोपी कोलकाता में गिरफ्तार

कोलकाता :बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता प्रिंस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने वाले मुख्य आरोपी राहुल जादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. पटना एसटीएफ की टीम ने कोलकाता पुलिस की मदद से बीते शुक्रवार को उसे हावड़ा से धरदबोचा. राहुल को ट्रांजिट रिमांड पर पटना ले जाया जाएगा.

बता दें कि 27 सितंबर को जदयू नेता प्रिंस सिंह बजरंगी और उनके सहयोगी मिथुन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद से इस हत्या की गुत्थी बिहार पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स सुलझा रही थी. एक अक्टूबर को बिहार एसटीएफ ने इस मामले से जुड़े तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार होने वालों में शुभम कुमार, नीतीश कुमार और विपुल शामिल हैं.

धरपकड़ में बरामद हुए हथियार
पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल, एक कट्टा और पांच कारतूस बरामद किया था. पुलिस को यह सफलता नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर व प्रताप नगर मुहल्ले के बीच रेलवे लाइन के पास मिली.

पढ़ें:मुंगेर हिंसा : सीआईएसएफ की रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य, राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू

राहुल को पकड़ने का प्लान
बता दें कि पूछताछ के दौरान पुलिस को राहुल जादव के बारे में पता चला और उसके बाद तलाश अभियान शुरू हुआ. पुलिस लगातार राहुल के मोबाइल लोकेशन को ट्रैक कर रही थी. इसी बीच राहुल जादव के कुछ रिश्तेदारों के मोबाइल भी ट्रैक किए जा रहे थे, जिसके बाद बीते शुक्रवार को पुलिस ने हावड़ा के बाली जूट मिल के पास राहुल के एक रिश्तेदार के घर पर एक ऑपरेशन किया था. इस सफल ऑपरेशन के जरिए बिहार पुलिस एसटीएफ ने राहुल जादव को धरदबोचा. हावड़ा पुलिस कमिशनरेट और बिहार पुलिस अब ट्रांजिट रिमांड की प्रक्रिया का समन्वय कर रही है.

क्या कहते हैं एसपी
भोजपुर एसपी हर किशोर राय ने बताया कि जेडीयू नेता पर हुई गोलीबारी मामला दो गुटों के बीच आपसी गैंगवार में हुई थी. जिसमें एक युवक मिथुन सिंह की गोलीबारी में मौत हो गई थी. जबकि, जेडीयू नेता बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर मोहल्ले में पिछले 28 सितंबर को हथियार बंद अपराधियों ने सरेआम गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details