दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सदन की मर्यादा को तार-तार कर रहे कांग्रेसी : केन्द्रीय राज्य मंत्री

केंद्रीय राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि संसद चलाने के लिए अनुशासन की जरूरत होती है, जो कि कांग्रेस के सासंद सदन में नहीं दिखा रहे हैं, वह सदन की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 6, 2020, 5:13 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 7:13 PM IST

महेंद्र नाथ पांडेय
महेंद्र नाथ पांडेय

नई दिल्ली : विपक्ष ने आज लोकसभा में जोरदार हंगामा किया. इस वजह से 11 मार्च तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में लंबे समय तक शासन किया है. संसद की एक मर्यादा होती है, लेकिन कांग्रेस के सांसद संसद की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं. लोगों को शंका है कि उनके कार्यकारी अध्यक्ष के इशारे पर ऐसा किया जा है.

केंद्रीय राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने ईटीवी भारत को बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब लोकसभा अध्यक्ष के पटल से लेकर कागज को फाड़ा गया है. उन्होंने कहा कि संसद चलाने के लिए अनुशासन भी जरूरी है.

ईटीवी भारत ने की केंद्रीय राज्य मंत्री से बात

पांडेय ने कहा कि कांग्रेस चर्चा की बात करती है. संसदीय कार्य मंत्री ने अनेक बार कहा कि सदन व्यवस्थित हो, तो हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें चर्चा नहीं करनी है. वे अलग प्रकार की अपनी चर्चा फैलाना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें यह नहीं करने देंगे.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सदन चलाने में कांग्रेस के कुछ लोग निश्चित रूप से अव्यवस्था फैला रहे हैं. हमें उम्मीद हैं कि इस अनुशासनात्मक कार्रवाई के बाद वह चिंतन करेंगे और सदन चलाने में समर्थन करेंगे.

पढ़ें : अधीर रंजन ने संसद में 'जेबकटुवा' से की अपने सांसदों की तुलना

बता दें कि लोकसभा में हंगामा करने की वजह से कांग्रेस के सात सांसदों को निलंबित कर दिया गया है.

Last Updated : Mar 6, 2020, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details