दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र : सरकार बनाने पर सस्पेंस, सेना भवन पहुंचे उद्धव-आदित्य

By

Published : Nov 8, 2019, 1:14 PM IST

Updated : Nov 8, 2019, 3:35 PM IST

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए एक दिन का समय बचा है. शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे सेना भवन पहुंचे हैं. उनके अलावा आदित्य ठाकरे भी सेना भवन में मौजूद हैं. संजय राउत ने कहा कि संविधान के अनुसार सीएम देवेंद्र फडणवीस को आज ही इस्तीफा देना ही चाहिए.

उद्धव ठाकरे

मुंंबई : महाराष्ट्र में राजनीतिक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे सेना भवन पहुंचे हैं. उनके अलावा आदित्य ठाकरे भी सेना भवन में मौजूद हैं. इससे पहले संजय राउत ने कहा कि भाजपा को शिवसेना के पास तभी आना चाहिए जब वह महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद अपनी सहयोगी पार्टी के साथ साझा करने के लिए तैयार हो.

उन्होंने कहा कि सीएम पद को लेकर कोई समझौता नहीं होगा. पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे सेना भवन पहुंचे हैं. राउत ने कहा कि चुनाव से पहले अमित शाह के सामने ही सब बातें हुई थीं और उन्हें सब कुछ मालूम है.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां पर कर्नाटक पैटर्न नहीं चलेगा, जिसके पास बहुमत होगा वह सरकार बनाएगा. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है, लेकिन यह गलत है और संविधान के खिलाफ है.

संजय राउत का बयान

राउत ने कहा कि भाजपा को 'कार्यवाहक' सरकार के प्रावधान का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए और महाराष्ट्र में सत्ता में बने रहना चाहिए.

शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल (नौ नवंबर को) समाप्त हो रहा है.

गौरतलब है कि संजय राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट पोस्ट किया था. उस ट्वीट के बारे में बताते हुए कहा कि हम भागेंगे नहीं और लड़ते रहेंगे और जीत भी हासिल करेंगे.

रावत का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता नितिन गडकरी के मुंबई दौरे और सरकार गठन पर जारी गतिरोध को तोड़ने के लिए 'मातोश्री' (ठाकरे परिवार का आवास) जाने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राउत ने कहा कि भाजपा को शिवसेना का रुख तभी करना चाहिए जब वह मुख्यमंत्री पद साझा करने को तैयार हो.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में क्या होगा, जानें विशेषज्ञों की राय

उन्होंने पूछा, 'गडकरी मुंबई के निवासी हैं. उनका यहां आना कोई बड़ी बात नहीं है. वह अपने घर जाएंगे. क्या उन्होंने आपको बताया कि वह शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने के संबंध में पत्र ला रहे हैं?'

Last Updated : Nov 8, 2019, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details