दिल्ली

delhi

By

Published : May 31, 2019, 4:56 PM IST

ETV Bharat / bharat

दानवे के मंत्री बनने के बाद महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष का पद भरने की तैयारी

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष रहे रावसाहेब दानवे के उत्तराधिकारी के तौर पर नया अध्यक्ष चुनने के लिए जल्द ही प्रदेश बैठक कराई जा सकती है. प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेता ने क्या कुछ कहा जानें....

रावसाहेब दानवे के बाद महाराष्ट्र भाजपा को मिल सकता है नया अध्यक्ष

नई दिल्लीः महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद इस बात की संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी को एक नया चेहरा मिलने की संभावना है.

प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी को इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में नेतृत्व के लिए एक नया चेहरा मिलने की संभावना है.

दरअसल महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद यह अटकलें लग रही हैं.

भाजपा सूत्रों से पता चला है कि दानवे के केंद्र में शामिल होने के बाद खाली हुए पद पर अध्यक्ष के चयन के लिए जल्द ही प्रदेश की बैठक होने की संभावना है.

सत्तारूढ़ दल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और राज्य इकाई की कोर कमेटी के परामर्श के आधार पर ही इस संबंध में कोई निर्णय किया जाएगा.

पढ़ेंः जल्द बनाएंगे कांग्रेस मुक्त महाराष्ट्रः गिरिश महाजन

उन्होंने कहा, पहले पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त होने दीजिए.

आपको बता दें, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी पीएम मोदी के कैबिनेट में शामिल किया गया है, शाह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं.

गुरूवार को उत्तर महाराष्ट्र के जालना से फिर से चुने गए दानवे ने मोदी की नयी टीम में राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

उन्हें उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग सौंपा गया है. वे इससे पहले भी मोदी मंत्रिमंडल में इसी विभाग के राज्य मंत्री रह चुके हैं.

दानवे से पहले देवेंद्र फडनवीस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे, लेकिन 2014 में भाजपा की विधानसभा चुनाव जीत के बाद फडनवीस को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details