दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महागठबंधन में सीटें फाइनल, राजद को 144, कांग्रेस को 70

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को 70 और वाम दलों को 29 सीटें दी गई हैं.

By

Published : Oct 3, 2020, 5:44 PM IST

Updated : Oct 3, 2020, 6:33 PM IST

bihar election
बिहार चुनाव

पटना :बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन ने सीटों की घोषणा कर दी है. महागठबंधन में शामिल आरजेडी 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. महागठबंधन के तमाम बड़े नेताओं ने शनिवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे का एलान किया. साथ ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने पर भी सभी दलों ने सहमति जताई है.

महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की घोषणा

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में सीपीएम 4, सीपीआई 6, सीपीआई (माले) 19, कांग्रेस 70 और आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं, हमारा डीएनए भी शुद्ध है. हमने जो वादा किया है, उसे पूरा करके दिखाएंगे.

वहीं, कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि यूपीए के सभी घटक दलों ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के रूप में एक साथ आने का फैसला किया है. आरजेडी के नेतृत्व में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम और विकासशील इंसान पार्टी इस गठबंधन का हिस्सा होंगे. हम चाहते हैं कि बिहार तेजस्वी यादव के नेतृत्व में समृद्ध हो.

यह भी पढ़ें-नई टीम के लिए नड्डा का 'नया फॉर्मूला' तैयार, छह अक्टूबर को लगेगी 'क्लास'

उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव हैं. अविनाश पांडे ने कहा कि उपमुख्यमंत्री के तौर पर तेजस्वी ने अच्छा काम किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि नीतीश ने महागठबंधन से घोखा करके सत्ता की हासिल की थी.

Last Updated : Oct 3, 2020, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details