दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने किए विद्यासागर महाराज के दर्शन

देवास जिले के नेमावर में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने जैन मुनि विद्यासागर महाराज के दर्शन किए. इस दौरान भाजपा के कई अन्य नेता व सांसद उनके साथ मौजूद रहे. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 29, 2019, 9:47 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 7:21 PM IST

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

देवास: नेमावर में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जैन संत विद्यासागर महाराज के दर्शन किये. इस अवसर पर उनके साथ विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव, देवास सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी, विधायक आशीष शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

ओम बिरला ने किए विद्यासागर महाराज के दर्शन

इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि आज विद्यासागर जी महाराज के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा कि विद्यासागर जी महाराज के आध्यामिक ज्ञान और विचारों से मानव जीवन में परिवर्तन आया है.

ओम बिरला ने आगे कहा कि विद्यासागर महाराज के विचारों से गरीबों के जीवन में उजाला आया है और शिक्षा, संस्कार में भी बढ़ोतरी हुई है.

पढ़ें:चिन्मयानंद की बढ़ सकती है परेशानी, सुप्रीम कोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान

उन्होंने कहा कि आचार्य ने इंसान को अहिंसा का पाठ पढ़ाया है और आज आचार्य के विचारों से पूरा विश्व प्रभावित है.

बता दें कि नर्मदा नदी के किनारे बसा नेमावर नगर में चातुर्मास के दौरान जैन संत विद्यासागर महाराज रुके हुए हैं. इनका आशीर्वाद लेने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

इसी के चलते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी महाराज के दर्शन करने पहुंचे. इसके लिए वह पहले इंदौर एयरपोर्ट गए और वहां से हेलीकॉप्टर से नेमावर गए. यहां बीजेपी नेता और स्थानीय प्रशासन ने उनका जोरदार स्वागत किया.

Last Updated : Sep 28, 2019, 7:21 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details