दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Sep 2, 2020, 2:34 PM IST

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पैंगोंग क्षेत्र में गतिरोध : भारत-चीन के बीच ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत

भारत और चीन के ब्रिगेड कमांडर स्तर के सैन्य अधिकारी अब से कुछ ही देर के बाद बैठक करेंगे. इस बैठक की पृष्ठभूमि में लद्दाख एलएसी विवाद और पैंगोंग क्षेत्र में ताजा गतिरोध है. सैन्य अधिकारियों की बैठक चुशुल मोल्दो में होगी.

2.सीबीआई जांच का 14वां दिन : रिया के पिता और सिद्धार्थ से पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच पिछले 13 दिनों से चल रही है. इस मामले में आर्थिक पहलू भी शामिल होने की बात सामने आई है. ऐसे में आर्थिक पहलुओं के पेंच सुलझाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय भी मामले की जांच कर रहा है. ड्रग्स का एंगल उभरने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी मामला दर्ज किया है. एनसीबी सुशांत की मौत के मामले में ड्रग सप्लाई करने वाले लोगों की भूमिका की जांच कर रहा है. ताजा घटनाक्रम में आज रिया चक्रवर्ती के माता पिता से पूछताछ किए जाने की संभावना है.

3. जम्मू-कश्मीर : आतंकी संगठन लश्कर के चार सहयोगी गिरफ्तार

पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के दौरान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सहयोगी गिरफ्तार किए गए हैं. चारों को बडगाम जिले से गिरफ्तार किया गया है.

4. एससीओ बैठक के लिए रूस रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस की तीन दिवसीय यात्रा पर आज मॉस्को रवाना हो गए. इस यात्रा के दौरान राजनाथ शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे. सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री पांच सितंबर की शाम में वापस भारत के लिए रवाना होंगे.

5. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन, सैन्य अधिकारी शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. घटना में एक सैन्य अधिकारी के शहीद होने की खबर है.

6. जेल से रिहा हुए डॉ. कफील, बाढ़ पीड़ितों की करना चाहते हैं मदद

डॉक्टर कफील खान मथुरा जेल से मंगलवार देर रात रिहा हो गए. रिहाई के बाद कफील ने मीडिया से बातचीत में अदालत का शुक्रिया अदा किया. इस दौरान कफील ने कहा कि वह अब बिहार और असम के बाढ़ ग्रस्त इलाकों में जाकर पीड़ित लोगों की मदद करना चाहेंगे.

7. जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का पीएम पर निशाना, बोले- 'मोदी मेड डिजास्टर'

लद्दाख में चीन के साथ चल रहे सीमा गतिरोध और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, मोदी मेड डिजास्टर..

8. प्रणब दा ने नटवर से कहा था 'राष्ट्रपति बनना जीवन की सबसे बड़ी गलती'

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर उन्हें याद करते हुए नटवर सिंह ने ईटीवी भारत संवाददाता नियामिका रत्ना से बात करते हुए कहा कि प्रणब दा ने उन्हें बताया कि देश का राष्ट्रपति बनना उनकी सबसे बड़ी गलती थी.

9. भारत ने यूएनएससी से जम्मू-कश्मीर का मुद्दा हमेशा के लिए हटाने को कहा

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने 'भारत-पाकिस्तान प्रश्न' के 'पुराने पड़ चुके विषय' के तहत जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सुरक्षा परिषद के एजेंडे से हमेशा के लिए हटाने का आह्वान किया है.

10. अमेरिका-भारत रणनीतिक मंच : 'लीडरशिप समिट' को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

यूएसआईएसपीएफ का वार्षिक कार्यक्रम जारी है. इसके पहले दिन अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने अपना संबोधन दिया था. जबकि बीते रोज विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी चर्चा में भागीदारी की थी. इसके बाद अब कल पीएम मोदी इस सम्मेलन के तीसरे 'लीडरशिप समिट' को संबोधित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details