दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : ऋषिकेश में जेसीबी व पोकलैंड खाई में गिरी, तीन की मौत

By

Published : Aug 24, 2020, 8:05 AM IST

Updated : Aug 24, 2020, 9:59 AM IST

उत्तराखंड के ऋषिकेश में कौडियाला के पास जेसीबी और पोकलंड खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. एक अलग हादसे में राज्य के चमोली जिले के गौचर में आईटीबीपी कैंप के पास भूस्खलन हुआ. गौचर में हुए इस भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ हाईवे बंद हो गया है.

landslide-near-itbp-camp-in-chamoli-blocks-badrinath-highway
आईटीबीपी कैंप के पास भूस्खलन

ऋषिकेश :देश के हिमालयी राज्य उत्तराखंड के ऋषिकेश के कौडियाला के पास भारी चट्टानों के सरकने से जेसीबी और पोकलैंड खाई में गिर गई हैं. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम मौके पर है. राहत और बचाव कार्य चल रहा है. बताया जा रहा है कि मजदूर काम समाप्त करके वापस आ रहे थे. इसी दौरान अचानक भूस्खलन हो गया. ये सभी लोग मलबे की चपेट में आ गए.

ऋषिकेश में जेसीबी और पोकलैंड खाई में गिरी

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. टीम को तीन लोगों के चट्टानों में दबे होने की जानकारी प्राप्त हुई. मजदूर और चालक भारी चट्टानों के नीचे दबे थे. मसे भी पेट्रोल बिखरा पड़ा है. इस कारण कटिंग का काम करने में दिक्कत आ रही है.

पढ़ें- अब निजी अस्पताल भी कर सकेंगे कोरोना मरीजों का इलाज, सरकार ने दी अनुमति

दुर्घटनाग्रस्त जेसीबी संख्या- एचआर 06 एवी 0924 ऑपरेटर प्रभात राजेश पुत्र भजनलाल निवासी माजरा तारागढ़ तहसील पठानकोट गुरदासपुर पंजाब उम्र 32 वर्ष है. पोकलैंड चालक संजीव कुमार पुत्र बृजभूषण निवासी माजरा ख्याला तहसील पठानकोट पंजाब उम्र 40 वर्ष है.

चमोली जिले में आईटीबीपी कैंप के पास भू-स्खलन:
एक अलग घटना में राज्य के चमोली जिले के गौचर में आईटीबीपी कैंप के पास भूस्खलन हुआ. गौचर में हुए इस भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ हाईवे बंद हो गया है.

आईटीबीपी कैंप के पास भूस्खलन

बता दें हाईवे को साफ करने के लिए ऑपरेशन जारी है.

Last Updated : Aug 24, 2020, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details