दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लालू जेल में ही मनाएंगे दीपावली और छठ, जमानत पर सुनवाई 27 नवंबर को

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट ने सुनवाई टाल दी है. अब मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी. इससे साफ है कि लालू आगामी दीपावली और छठ महापर्व जेल में ही मनाएंगे. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Nov 6, 2020, 1:37 PM IST

Updated : Nov 6, 2020, 5:51 PM IST

लालू यादव
लालू यादव

रांची : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में टल गई है. सुनवाई के दौरान सीबीआई के अधिवक्ता ने अदालत से समय की मांग की, जिस पर अदालत ने समय देते हुए कहा कि मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी.

इससे एक बात तो साफ हो गई कि लालू यादव आगामी दीपावली और छठ महापर्व जेल में ही मनाएंगे. जैसा कि हम जानते हैं कि छठ पूजन के समय मीडिया का पूरा ध्यान लालू परिवार पर रहता है.

लालू यादव की जामानत याचिका पर सुनवाई टली.

झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर जवाब सौंपने के लिए अदालत से समय की मांग की. अदालत ने उनकी आग्रह को स्वीकार कर ली.

जानकारी देते लालू के वकील प्रभात कुमार

पढ़ें-घर के अंदर एससी-एसटी पर अपमानजनक टिप्पणी अपराध नहीं : सुप्रीम कोर्ट

लालू प्रसाद की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दायर किया है. उन्होंने अपनी याचिका में अदालत को बताया है कि उनकी हिरासत की अवधि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दिए गए सजा के आधे के बराबर हो गई है इसलिए उन्हें जमानत दी जाए.

जैसा कि हम जानते हैं कि छठ पूजन के समय मीडिया का पूरा ध्यान लालू यादव परिवार पर रहता है. क्योंकि एक मात्र परिवार है जहां छठ व्रत करने वाली महिला यानी लालू यादव की पत्नी राबडी देवी स्वयं बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी है और उनके पति जो कि अर्घ देते हुए भगवान सुर्य की पूजा किया करते थे. इस वर्ष मीडिया इस दृश्य से वंचित रहेगा.

Last Updated : Nov 6, 2020, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details