दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुस्लिमों के विकास के लिए काम कर रही केंद्र सरकार : किशन रेड्डी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर जागरूकता अभियान के तहत केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने अपने लोकसभा क्षेत्र सिकंदराबाद में जनसम्पर्क किया. इस दौरान कानून पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार भारतीय मुस्लिमों का सम्मान करती है और वह इनके विकास के लिए काम कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस जलते हुए घर में हाथ सेंक रही है. जानें और विस्तार से...

By

Published : Jan 5, 2020, 8:40 PM IST

kishan reddy on awareness programe of caa
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी

हैदराबाद : केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार भारतीय मुस्लिमों का सम्मान करती है और वह इनके विकास के लिए काम कर रही है. द्वार-द्वार प्रचार के क्रम में अपने लोकसभा क्षेत्र सिकंदराबाद पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में आशंकाएं और गलतफहमी दूर करने का प्रयास किया.

किशन रेड्डी ने कहा कि इस कानून का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है. उन्होंने कहा कि इन तीन देशों के विपरीत भारत धर्मनिरपेक्ष देश है और सभी धर्मो के लोगों का घर है.

जागरूकता अभियान के दौरान जनसम्पर्क करते किशन रेड्डी.

केंद्रीय मंत्री ने सीएए और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ लोगों को भड़काने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी की निंदा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जलते हुए घर में हाथ सेंक रही है.

भाजपा के तेलंगाना प्रमुख के. लक्ष्मण और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ रेड्डी लोगों के बीच गए और उन्हें बताया कि सरकार नागरिकता कानून क्यों लाई.

रेड्डी ने लोगों से कहा कि सीएए उन शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए लागू किया गया है, जो अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों के कारण पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हैं.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी का ट्वीट.

इसे भी पढ़ें- CAA सिर्फ मुसलमानों के लिए नहीं, सभी भारतीयों के लिए चिंता का विषय : ओवैसी

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता देकर उनकी मदद करने का निर्णय लिया है, लेकिन कांग्रेस, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) व अन्य पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं और इसके बारे में झूठ फैला रही हैं.

केंद्रीय मंत्री ने स्पष्ट किया कि सीएए का भारतीय मुस्लिमों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन विपक्ष झूठ प्रचारित कर इस समुदाय में भय और आशंकाएं पैदा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details