दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 26, 2020, 10:37 AM IST

ETV Bharat / bharat

केरल सचिवालय में आग : प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

केरल सचिवालय में आग लगने की घटना के खिलाफ कोझीकोड में प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए जा रहे लाठीचार्ज का वीडियो वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सचिवालय में आग खुद नहीं लगी बल्कि गोल्ड स्मगलिंग केस के सबूत जलाने के लिए लगाई गई है.

KERALA
प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

कोझीकोड :केरल सचिवालय में आग लगने की घटना के खिलाफ कोझीकोड में प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. लाठीचार्ज के वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस की टीम द्वारा कार्यकर्ताओं को बेरहमी से पीटा जा रहा है. जो कथित तौर पर कोझीकोड पुलिस प्रमुख के कार्यालय की ओर मार्च कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता कोझीकोड पुलिस के कार्यालय की ओर जा रहे थे, इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की और इस बीच स्थिति को काबू पाने के लिए पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया.

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

लाठीचार्ज में कार्यकर्ताओं को आई गंभीर चोटें
बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटे भी आईं हैं. रिपोर्टस के अनुसार कई लोग घायल हो गए और उन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए स्थानांतरित कर दिया गया.

साजिश का आरोप
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस ने सचिवालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि आग की घटना गोल्ड स्मगलिंग मामले में सबूत नष्ट करने की साजिश थी. उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच की भी मांग की है.

पढ़ें: बिकरू कांड : भाग निकला था एसओ विनय तिवारी, वायरल ऑडियो से खुलासा

प्रोटोकॉल अनुभाग में लगी थी आग
बता दें कि मंगलवार शाम सचिवालय में सामान्य प्रशासन विभाग के प्रोटोकॉल अनुभाग में आग लग गई थी, जिसके कारण कार्यालय की कई फाइलें जल गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details