दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चॉकलेट के पैसे बचाकर खरीदना चाहते थे फुटबॉल, वीडियो हुआ वायरल

केरल के मलप्पुरम में बच्चों द्वारा फुटबॉल खरीदने के लिए की गई बैठक का खूबसूरत नजारा सोशल मीडिया पर धमाल मचाल रहा है. सोशल मीडया पर इस वीडियो के साझा होते ही उन बच्चों की लगातार लोग मदद कर रहे हैं.

By

Published : Nov 8, 2019, 11:37 PM IST

भाषण देता बच्चा

त्रिवेंद्रम: सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल का एक ऐसा वीडियो छाया हुआ है, जिसे देख आपको अपना बचपन याद आ जाएगा. ये कुछ ऐसे बच्चों की दास्तां हैं, जिनके पास फुटबॉल और जर्सी खरीदने के पैसे नहीं थे तो उन्होंने एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने आपस में पैसे जुटाने की बात की. इसका वीडियो चैरिटी कार्यकर्ता सुशांत निलांबर ने जारी किया. उसके बाद से उन बच्चों की मदद के लिए कई हाथ सामने आ चुके हैं.

यही नहीं, वीडियो में बच्चों के पास माइक न होने पर उन्होंने बांस के डडे से माइक बनाया. इस दौरान बच्चों ने अपने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सराहना भी की है

वायरल वीडियो

बैठक गांव के खेल के मैदान में की गई जहां पर बच्चे नारियल के गिरी हुई शाखा और पत्थर पर बैठे थे. इसमें कुछ बच्चे केरल ब्लास्ट फुटबॉल की जर्सी कुछ अन्य बच्चे फुटबाल क्लब की जर्सी में नजर आ रहे थे.

बैठक की शुरुआत अध्यक्ष के भाषण के बाद शुरू की गई. और अंत में यह निर्णय लिया गया कि हम फुटबॉल के लिए घर से चॉकलेट के लिए मिलने वाले पैसे को बचाएंगे और अगले सप्ताह ऑनलाइन फुटबॉल खरीदेंगे.

उसके बाद बैठक शामिल एक बच्चे ने सभी से पूछा कि आप में किसी को भी इस फैसले पर कोई आपत्ति है? बैठक पिछले मैचों में गोलकीपर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले लड़के का स्वागत कर समाप्त किया गया.

बांस के डंडे से बनाए गए इस माइक्रोफोन पर, जब कोई छोटा बच्चा बोलने जाता था तो उसकी ऊंचाई घटा दी जाती थी. इस बैठक में विजेता भाषण देते समय घबरा जाता है. इस दौरान सभी बच्चें हसने लगते हैं लेकिन बैठक का सचिव उन सभी को हंसने के लिए मना करता है.

केरल का यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर साझा किया गया सोशल मीडिया मशीनरी ने इन बच्चों के लिए इसे ज्यादा देर तक चलाया, दुनिया में जिनके लिए एक गेंद का मतलब है, एक हो जाओ.

अभिनेता उन्नी मुकुंदन और बहुत सारे फुटबॉल क्लब इन बच्चों को अपना समर्थन देने के लिए आगे आए.उन्होंने अब तक 15 जर्सी और 7 फुटबॉल प्राप्त किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details