दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जिहाद का समर्थन करने वालों के लिए चेतावनी है कराची आतंकी हमला

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकियों ने सोमवार की सुबह हमला किया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई. खबरों के अनुसार गोलीबारी में चारों आतंकी भी मार गिराए गए. इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेनशन आर्मी ने ली. इस संबंध में कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता का बयान सामने आया है. जानें उन्होंने क्या कुछ कहा...

By

Published : Jun 30, 2020, 11:00 PM IST

Kashmiri activist slamsImran Khan govt
कश्मीरी एक्टिविस्ट

श्रीनगर : कराची स्टॉक एक्सचेंज हमले को लेकर एक कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार ने कहा कि यह घटना पाकिस्तान में जिहाद का समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए एक चेतावनी है. इसके साथ ही उन्होंने बलूचिस्तान में विकास की अनदेखी करने के लिए इमरान खान की निंदा भी की है.

द रियल कश्मीर न्यूज की प्रधान संपादक याना मीर ने कहा कि 'कराची स्टॉक एक्सचेंज का हमला पाकिस्तान में जिहाद का समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए एक चेतावनी है. इमरान खान याद रखें कि युवा बेचैन हैं और विकास चाहते हैं. यह युवा लड़के हैं. बीएलए (बलूच लिबरेनशन आर्मी) के इन युवा लड़कों को भी शांतिपूर्ण जीवन की तलाश है. इमरान खान के साथ-साथ कश्मीर के लोगों को भी नींद से जगने की जरूरत है. पाकिस्तान आपको खत्म करने के लिए तैयार है. अपनी आंखें खोलिए. '

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकियों ने सोमवार सुबह हमला किया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई. खबरों के अनुसार गोलीबारी में चारों आतंकी भी मार गिराए गए.

गौरतलब है कि बलूचिस्तान प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर एक प्रसिद्ध क्षेत्र है लेकिन यहां के लोग हमेशा से ही बुनियादी सुविधाओं से वंचित रहे हैं.

पढ़ें :कराची स्टॉक एक्सचेंज के चारों हमलावर आतंकी ढेर, पांच नागरिक भी मारे गए

बलूचिस्तान में अस्पताल की कोई सुविधा नहीं है. यहां कुछ एक अस्पताल हैं भी तो चिकित्सा सुविधाएं और उपकरण उपलब्ध नहीं हैं. वहीं शिक्षा प्रणाली की बात करें तो वह भी दयनीय स्थिति में है. यहां उल्लेख करना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तानी सेना ने कई बार बलूचिस्तान में हमले किए हैं.

उन्होंने कई छात्र संगठन के नेताओं कार्यकर्ताओं और सदस्यों को हिरासत में लिया है और उन्हे कैद किया है. मानवता के खिलाफ हो रहा यह अपराध बलूचिस्तान में लंबे समय से चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details