दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ ED ने कार्रवाई की है. शिवकुमार को धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले पर कांग्रेस आलाकमान और कार्ति चिदंबरम ने प्रतिक्रिया दी है. जानें पूरा विवरण

By

Published : Sep 3, 2019, 8:50 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 8:18 AM IST

डीके शिवकुमार

बेंगलुरु: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. धनशोधन के मामले में डीके शिवकुमार दूसरे कांग्रेस नेता हैं, जिसके खिलाफ ईडी ने कार्रवाई की है.

कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है. पार्टी नेता सुरजेवाला ने बयान जारी कर कहा कि सरकार नीतिगत विफलातओं को छिपाने के लिए कांग्रेस के नेताओं को निशाना बना रही है. खुद डीके शिवकुमार ने भी गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि वे बीजेपी के दोस्तों को उनके मिशन में कामयाब होने के लिए बधाई देते हैं.

रणदीप सुरजेवाला का बयान

शिवकुमार ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करना बीजेपी का मिशन था. बकौल शिवकुमार उनके खिलाफ आयकर विभाग और ईडी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

शिवकुमार ने एक अन्य ट्वीट में अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने समर्थकों से निराश न होने को कहा, और न्यायपालिक समेत ईश्वर पर पूरा भरोसा होने की बात भी कही.

डीके शिवकुमार की अपील

कार्ति चिदंबरम ने शिवकुमार की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर ईडी को नाज़ी पार्टी की खुफिया पुलिस (Gestapo) करार दिया.

कार्ति चिदंबरम का बयान

बता दें कि ईडी पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के खिलाफ भी धनशोधन के मामले की जांच कर रही है. मंगलवार शाम प्रवर्तन निदेशालय ने नई दिल्ली से डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

डीके शिवकुमार गिरफ्तार

इससे पहले डीके शिवकुमार विगत 30 अगस्त को मनी लान्ड्रिंग मामले में नई दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे. इस दौरान उन्होंने कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया.

पूर्व गठबंधन सरकार के कार्यकाल में घोषित विभिन्न परियोजनाओं को रोके जाने का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री ने येदियुरप्पा को धमकी दी कि यदि 'इस तरह के आदेश वापस नहीं लिए जाते और परियोजनाएं बहाल नहीं की जातीं' तो वह धरना देंगे.

शिवकुमार ने कहा, 'मैं येदियुरपपा को बधाई देना चाहता हूं जो मेरे महान मित्र हैं, जो अब राज्य के मुख्यमंत्री हैं.'

उन्होंने कहा था, 'विधानसभा में उन्होंने (येदियुरप्पा) कहा था कि वह बदले की राजनीति नहीं करेंगे...मुझे खुशी है, मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने बदले की राजनीति के बीज बो दिए हैं.'

Last Updated : Sep 29, 2019, 8:18 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details