दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : दो भाजपा नेताओं को पूर्व सीएम कमलनाथ का लीगल नोटिस

By

Published : Jul 2, 2020, 11:05 AM IST

Updated : Jul 2, 2020, 12:47 PM IST

चीन के एजेंट बताए जाने पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी एमपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और बीजेपी के कद्दावर नेता प्रभात झा को नोटिस भेजा है, जिसमें उन्होंने बीजेपी नेताओं से कहा है की आरोप साबित करें या माफी मांगे नहीं तो वह कानूनी कार्रवाई करेंगे.

legal notice
दो भाजपा नेताओं को पूर्व सीएम कमलनाथ का लीगल नोटिस

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रभात झा को लीगल नोटिस भेजा है. विष्णु दत्त शर्मा और प्रभात झा ने 27 जून को दिए बयान में कमलनाथ को चीनी एजेंट कहा था. पिछले दिनों बीजेपी मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए आयात शुल्क कम कर चीन को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था. साथ ही कमलनाथ के प्रयासों से चीन को राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेशन देने का भी आरोप लगाया था.

चीन से लेकर चल रही तनातनी के बीच मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रेस वार्ता कर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए 250 वस्तुओं पर 40 से 20 फीसदी तक आयात शुल्क कम करने और चीन को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया था.

इसके साथ ही इसके एवज में राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए डोनेशन दिलवाने का काम करने का आरोप लगाया. इन आरोपों के साथ ही बीजेपी ने पूरे मध्य प्रदेश में कमलनाथ का पुतला दहन किया था.

पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने यह भी कहा था कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ कि भारत में जो सामान सहजता से उपलब्ध है, उसका आयात बढ़ाया जाए. ऐसी 250 वस्तुएं चिन्हित की गयीं, जिनका आयात कर तय हुआ.

प्रभात झा को कमलनाथ का लीगल नोटिस

इसके अलावा आयात कर भी 100-200 प्रतिशत घटाने पर फैसला हुआ. प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ऐसा करने से चीन को जो लाभ हुआ, उसके पैसे से कांग्रेस की मदद की गई और पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भी भेजा गया.

उन्होंने कहा कि यह एक नेशनल क्राइम है. इसके जिम्मेदार उस समय के केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं. कमलनाथ तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार में वर्ष 2004 से 2009 तक केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री थे.

पढ़ें :-मध्य प्रदेश : आज होगा सीएम शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार

कमलनाथ ने इन आरोपों को नकारते हुए कानूनी कार्रवाई का एलान किया था. इसी कड़ी में आज कमलनाथ ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को कानूनी नोटिस थमाया और कहा है कि उन्होंने जो आरोप लगाए हैं या तो वह उन्हें साबित करें या फिर उन आरोपों को लेकर खेद व्यक्त करते हुए माफी मांगे, नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वीडी शर्मा को कमलनाथ का लीगल नोटिस

इन आरोपों को लेकर पहले ही राज्यसभा के सांसद और मशहूर वकील विवेक तन्खा ने ऐलान कर दिया कि आरोप लगाने वालों को कानूनी नोटिस दिए जाएंगे और कार्रवाई की जाएगी. उसी कड़ी में बुधवार को वीडी शर्मा और प्रभात झा को कानूनी नोटिस दिया गया है.

Last Updated : Jul 2, 2020, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details